पैसे दो वरना अंदर कर दूंगा: चोरी की वर्दी, फर्जी हवलदार और बदमाशों से वसूली की अनोखी कहानी

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में शातिर ठग गिरफ्तार, जीजा की वर्दी चोरी कर बना हवलदार, इलाके के बदमाशों की निकाली लिस्ट, लिस्ट में नाम दिखाकर ठगता था पैसा

Updated: Jan 19, 2022, 01:45 PM IST

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक ठग चोरी की वर्दी पहनकर हवलदार बन गया। इसके बाद उसने इलाके के सारे बदमाशों की लिस्ट निकलवाई और वर्दी का धौंस दिखाकर रुपए ऐंठना शुरू कर दिया। मामले पर भंडाफोड़ होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक 38 वर्षीय आरोपी का नाम कमर कुर्रे है और वह नवागढ़ के ग्राम नगधा का रहने वाला है। बेमेतरा एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि कमर कुर्रे के जीजा शिव कुमार बंजारे हेडकांस्टेबल हैं जो खम्हरिया थाने में पदस्थ हैं। कुर्रे ने एक दिन जीजा के घर जाकर वर्दी चोरी कर ली। वर्दी मिलने के बाद वह खुद को हेड कॉन्स्टेबल बताने लगा। उसने आसपास के इलाकों महराजी, नवागांव, छेरकापुर, चंदनु रोड पर लोगों से वसूली शुरू कर दी। रुपए नहीं देने पर वह लोगों को जेल में भेजने की धमकी देता।

यह भी पढ़ें: घरेलू हिंसा पीड़िता को चोट के हिसाब से मुआवजा देगी MP सरकार, महिला आयोग ने बताया जख्मों पर नमक

कमल कुर्रे इतना शातिर ठग है कि उसने नवागढ़ क्षेत्र के कई सरपंचों से मुलाकत की और खुद को हेडकांस्टेबल बताकर आपराधिक वारदातों की जानकारी मांगी। वह सरपंचों से इलाके के सभी बदमाशों की सूची देने को कहा। इस सूची में पंचायत की सील लगी होती। इसी लिस्ट को दिखाकर वह बदमाशों के पास जाता और उनसे वसूली करता। पंचायत की सील देखकर बदमाश भी उसकी बातों का विश्वास कर लेते और डर के मारे रुपए देने लगे।

मामले का भंडाफोड़ तब हुआ जब रोज-रोज की वसूली से तंग आकर ग्राम चंदनू निवासी ठाकुर राम पाटले नामक एक बदमाश ने हिम्मत दिखाई। वह फर्जी हेड कांस्टेबल की शिकायत लेकर थाने पहुंच गया। मामले की खबर लगने के बाद अधिकारी भी सर पकड़ लिए। पुलिस ने तत्काल सक्रियता दिखाते हुए आरोपी ठग को गिरफ्तार करने पहुंची तो उसके पास से तीन अलग-अगल ग्राम पंचायत की ओर से जारी बदमाशों की सूची समेत चोरी की दो बाइक भी बरामद हुई।