व्हिस्की पिलाओ काम कराओ, नायब तहसीलदार ने किसान से की ब्लेंडर्स प्राइड की डिमांड, वीडियो वायरल

मस्तूरी के नायब तहसीलदार ने जमीन की समस्या लेकर गए एक किसान से महंगी ब्रांड वाली अंग्रेजी शराब की डिमांड कर डाली, वीडियो वायरल होने के बाद निलंबन की कारवाई

Updated: Apr 17, 2022, 05:40 PM IST

व्हिस्की पिलाओ काम कराओ, नायब तहसीलदार ने किसान से की ब्लेंडर्स प्राइड की डिमांड, वीडियो वायरल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में यदि आपके पास शराब के लिए पैसे हैं तो आपके जमीन का रकबा आसानी से बढ़ जाएगा। यहां एक ऐसे घूसखोर नायब तहसीलदार हैं जो व्हिस्की की बॉटल लेकर आसानी से रकबा बढ़ा देते हैं। तहसीलदार का स्टाफ उनसे भी ज्यादा दस नंबरी है। सोशल मीडिया पर तहसीलदार का वीडियो वायरल होने के बाद अब निलंबन की कार्रवाई शुरू हुई है।

मामला बिलासपुर से सटे मस्तूरी तहसील कार्यालय का है। यहां पदस्थ नायब तहसीलदार रमेश कुमार के पास एक किसान अपनी जमीन का रकबा बढ़ाने के लिए गया था। बदले में नायब तहसीलदार ने किसान से अंग्रेजी शराब की डिमांड कर डाली। नायब तहसीलदार के शराब प्रेम का वीडियो सामने आने के बाद बिलासपुर जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

किसान का नाम जगदीश बताया जा रहा है। वीडियो में उसका रकबा कम किया जा रहा है और शराब देने वाले ग्रामीण का रकबा बढ़ाया जा रहा है। नायब तहसीलदार अपने कर्मचारी से बोल रहे हैं कि जगदीश का हटा दो, मरने दो साले को। नायब तहसीलदार अपने विभाग की महिला कर्मचारी से कह रहे हैं कि मैडम चलो इनका काम कर दो।

यह भी पढ़ें: नहीं चाहता कि मेरे बनाए टेबल पर विभाजनकारी नीतियां बने, आर्टिस्ट ने PMO के लिए टेबल डिजाइन करने से किया इनकार

इसके बाद वे ब्लेंडर्स प्राइड की कीमत पूछते हैं। उनका कर्मचारी भी भ्रष्ट निकला। वह भी अपना कमीशन निकालकर कीमत बता रहा है। बताया जा रहा है कि जिस अंग्रेजी शराब ब्लेंडर प्राइड की बात हो रही है, उसकी कीमत 1300 से 1400 है। लेकिन, VIDEO में वह शराब की कीमत 1700-1800 बता रहा है। 

वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर सारांश मित्तर ने राज्य सरकार को नायब तहसीलदार के खिलाफ कार्रवाई करने और उसे निलंबित करने के लिए पत्र लिखा है।