छत्तीसगढ़: सरकारी योजनाओं की हकीकत जानने मैदान में उतरेंगे मंत्री, राहुल गांधी ने दिया है निर्देश

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है की सभी मुद्दों की पड़ताल होगी, राहुल गांधी ने मंत्रियों को जमीनी हकीकत की पड़ताल करने की नसीहत दी है

Updated: Feb 05, 2022, 07:08 AM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के तीन साल के कामकाज की देशभर में तारीफ हो रही है। प्रदेश सरकार ने इस हफ्ते अपनी उपलब्धियों का प्रदर्शन राहुल गांधी के समक्ष भी किया था। राहुल ने इस दौरान सरकार के कामकाज की तारीफ भी की, लेकिन उन्होंने सरकारी योजनाओं का जमीनी हकीकत पड़ताल करने के भी निर्देश दिए। अब प्रदेश सरकार के सभी मंत्री सरकारी योजनाओं की हकीकत जानने मैदान में उतरेंगे।

जानकारी के मुताबिक इस हफ्ते रायपुर दौरे के दौरान राहुल गांधी ने मंत्रियों को निर्देश दिया कि वे जमीनी स्तर पर सरकारी योजनाओं की पड़ताल करें। राहुल ने कहा कि इससे उनका भी भला होगा और कांग्रेस पार्टी का भी भला होगा। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले दो साल से मंत्रियों के गांव में दौरे कम ही हो रहे हैं। ऐसे में राहुल गांधी के निर्देश के बाद मंत्री जमीनी हकीकत जानने के लिए मोर्चे पर उतरेंगे।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में अगले साल विधानसभा चुनाव भी होना है। चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी ने संगठन को मजबूत करने और सत्ता में वापसी के लिए जमीनी स्तर पर सरकार के कामकाज को जांचने परखने का निर्देश दिया है। इससे पहले कांग्रेस संगठन की बैठक में भी मंत्रियों और प्रभारियों को जिले में सक्रिय होने का निर्देश दिया गया था। 

चुनाव पूर्व कांग्रेस सदस्यता अभियान भी चला रही है।सदस्यता अभियान के लिए भी जिलों के प्रभारियों और प्रभारी मंत्रियों को निर्देश दिया गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि सदस्यता अभियान फरवरी में समाप्त हो जाएगा। इसके बाद प्रदेश के सभी जिलों में सत्ता और संगठन के नेताओं का दौरा होगा और योजनाओं की हकीकत को परखा जाएगा। योजनाओं को सही लोगों को लाभ मिल रहा है या नहीं, कहीं कोई वर्ग छूट तो नहीं रहा है, इस सभी मुद्दों की पड़ताल किया जाएगा।