छत्तीसगढ़ स्थित श्री सीमेंट प्लांट में लगी भीषण आग, इलाके में काले धुएं का गुब्बार

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार स्थित श्रीसीमेंट के प्लांट में वेल्डिंग के दौरान लगी भीषण आग, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

Updated: Mar 21, 2022, 03:11 PM IST

छत्तीसगढ़ स्थित श्री सीमेंट प्लांट में लगी भीषण आग, इलाके में काले धुएं का गुब्बार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में श्रीसीमेंट के एक प्लांट में सोमवार दोपहर भीषण आग लग गई। आग की लपटें इतना ज्यादा है कि दूर से ही दिखाई दे रहा है। प्लांट के आसपास के इलाके में काले धुएं का गुबार फैल गया है। हादसे का कारण स्पष्ट नहीं है। हालांकि, बताया जा रहा है कि वेल्डिंग करने के दौरान आग लगी है। 

शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार स्थित खपराडीह में श्रीसीमेंट का बड़ा प्लांट है। सोमवार दोपहर प्लांट में कुछ मजदूर वेल्डिंग का काम कर रहे थे। इसी दौरान प्लांट के लाइन-3 में आग लग गई। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी केवल दो घंटे सोते हैं, 24 घंटे जागने का कर रहे प्रयोग: महाराष्ट्र BJP अध्यक्ष

इस दौरान पूरा इलाका काले धुंए के गुब्बार से भर गया। बताया जा रहा है आग प्लांट के डीजल टैंक में लगी थी। हादसे के दौरान न तो इमरजेंसी अलार्म बजा और न ही सुरक्षा के कोई इंतजाम थे। राहत की बात है कि किसी जनहानि की सूचना नहीं है। आग पर काबू पा भी लिया गया है। 

श्री सीमेंट प्रबंधन की ओर से किसी व्यक्ति को भी प्लांट के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। न ही इस संबंध में प्रबंधन की ओर से कोई बात करने को तैयार है। आग से लाखों रुपए का नुकसान होने की आशंका है। अत्याधिक गर्मी के चलते भी आग लगने की बात कही जा रही है।