राहुल के लिए आरती का थाल लिए खड़ी थी आदिवासी महिला, CM बघेल ने दिया नेग

राहुल गांधी के रायपुर दौरे के दौरान दिखा आदिवासी समुदाय का उत्साह, विभिन्न पारंपरिक तरीकों से हुआ राहुल गांधी की स्वागत, एक आदिवासी महिला ने राहुल गांधी को लगाया तिलक तो पर्स से 500 रुपए का नोट निकालकर मुख्यमंत्री बघेल ने दिया नेग

Updated: Feb 03, 2022, 01:33 PM IST

रायपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को एकदिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे हैं। राहुल गांधी के इस दौरे को लेकर आदिवासी समुदाय के लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। राहुल के स्वागत में आदिवासी महिलाएं कार्यक्रम स्थल पर पारंपरिक नृत्य कर रही हैं। राहुल गांधी यहां अमर जवान ज्योति की नींव रखेंगे। 

कार्यक्रम स्थल पर राहुल गांधी के पहुंचने के दौरान एक दिलचस्प वाक्या हुआ। यहां राहुल गांधी के लिए कुछ आदिवासी महिलाएं आरती का थाल सजाए खड़ी थी। राहुल गांधी जैसे ही वहां पहुंचे महिलाओं ने उन्हें तिलक लगाकर आरती उतारा। इस दौरान वहां मौजूद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तत्काल अपनी जेब से पर्स निकाला और आरती की थाल में पांच सौ रुपए नेग के रूप में दिया। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और स्वयं मुख्यमंत्री ने भी इसे साझा किया है।

राहुल गांधी से मिलने नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा से भी कई महिलाएं पहुंची थी। महिलाएं कांग्रेस नेता के लिए उपहार स्वरूप नेहरू जैकेट बनाकर लाई थी। राहुल गांधी ने इसे सहर्ष स्वीकारते हुए पहना।

बता दें कि राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान राज्य को कई सौगातें मिलेंगी। राहुल गांधी इस दौरान नया रायपुर में निर्मित सेवाग्राम का शिलान्यास करेंगे। बापू की स्मृतियों में निर्मित यह सेवाग्राम बापू के विचारों, आदर्शों और दर्शन का केंद्र के रूप में विकसित किया गया है। राहुल गांधी राजीव युवा मितान क्लब का भी शुभारंभ करेंगे। साथ ही राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत साढ़े तीन लाख से अधिक हितग्राहियों को 6,000 रुपए प्रति व्यक्ति हस्तांतरण करेंगे।