द्रौपदी राष्ट्रपति तो कौरव और पांडव कौन, ट्वीट कर फंसे डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा, BJP नेताओं ने दर्ज कराई शिकायत

डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ने एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को लेकर हाल ही में एक ट्वीट किया था जिसे बीजेपी नेताओं ने अपमानजनक बताते हुए हैदराबाद पुलिस में शिकायत की है, पुलिस अब एससी एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई करने की तैयारी में है

Updated: Jun 25, 2022, 05:00 PM IST

द्रौपदी राष्ट्रपति तो कौरव और पांडव कौन, ट्वीट कर फंसे डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा, BJP नेताओं ने दर्ज कराई शिकायत
Photo Courtesy: Koimoi

हैदराबाद। बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा को एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पर ट्वीट करना भारी पड़ गया है। बीजेपी नेताओं ने उनके ट्वीट को लेकर हैदराबाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस अब मामले में एससी-एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई करने की तैयारी में है।

दरअसल, NDA कि ओर से राष्ट्रपति कैंडिडेट के लिए द्रौपदी मुर्मू का नाम फाइनल होने के बाद रामगोपाल वर्मा ने ट्वीट करते हुए कहा था कि, 'अगर द्रौपदी राष्ट्रपति हैं तो पांडव कौन हैं? और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि कौरव कौन हैं?'

बीजेपी नेता गुडूर नारायण रेड्डी ने राम गोपाल वर्मा के खिलाफ हैदराबाद के आबिद रोड पुलिस स्टेशन में एससी और एसटी समुदाय का अपमान करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई। रेड्डी ने कहा कि यह ट्वीट एससी और एसटी लोगों का अपमान करने के समान है। यहां, वह द्रौपदी को राष्ट्रपति कहते हैं। अगर उन्होंने केवल द्रौपदी, पांडवों और कौरवों का उल्लेख किया होता, तो हमें कोई आपत्ति नहीं होती। हम लोग राम गोपाल वर्मा की इस टिप्पणी से आहत हुए हैं।

पुलिस ने इस शिकायत को लेकर कहा कि, हमें जानकारी मिली है और इसे कानूनी सलाह के लिए भेज दिया गया है। कानूनी सलाह मिलने के बाद, हम वर्मा पर एस.सी./एस.टी एक्ट के अंतर्गत शिकायत दर्ज करेंगे। मामला बढ़ता देख अब रामगोपाल वर्मा ने भी स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने लिखा, 'यह पुरी ईमानदारी से विडंबना के तौर पर कहा गया है और इसका कोई अन्य मकसद नहीं है। द्रौपदी महाभारत में मेरा फेवरेट किरदार है लेकिन चूंकि यह नाम बहुत रेयर है, मुझे इससे जुड़े किरदार याद आ गए और मैंने यही जताया। किसी की भी भावनाओं को आहत करने का कोई इरादा नहीं है।