आखिरी बार मैंने चेक किया था तब भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश था, हिजाब मामले में कंगना के बयान पर बरसीं शबाना आज़मी

कंगना रनौत ने अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा था कि हिजाब पहनने की हिम्मत अफगानिस्तान में दिखानी चाहिए

Publish: Feb 11, 2022, 06:09 AM IST

Photo Courtesy: aninews
Photo Courtesy: aninews

मुंबई। कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद का मामला अब देश भर में बहस का मुद्दा बन गया है। अपने बेतुके बयानों के लिए मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के बयान पर बॉलीवुड की सीनियर अभिनेत्री शबाना आज़मी ने पलटवार किया है। शबाना आज़मी ने कंगना के बयान का मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा है कि जब उन्होंने आखिरी बार चेक किया था, तब भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश था। 

शबाना आज़मी ने कंगना रनौत की एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जवाब में कहा कि अगर मैं गलत हूं, तो कृपया मुझे सही करें। अफगानिस्तान में एक धर्म का शासन है, लेकिन जब मैंने आखिरी बार चेक किया था, तब भारत एक धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक गणराज्य था। 

दरअसल बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया, जिसमें अभिनेत्री ने हिजाब मामले में मुस्लिम छात्राओं को निशाना बनाते हुए कहा कि अगर आप हिम्मत दिखाने चाहते हैं, तो यह हिम्मत अफगानिस्तान में बुर्का पहनकर दिखाएं। आजाद होना सीखें पिंजरे में बंद होना नहीं। ।

लेकिन अब शबाना आज़मी ने कंगना रनौत के बयान पर तीखा पलटवार किया है। इससे पहले उन्होंने तिरंगे के रंग का हिजाब पहनी छात्राओं की भी तस्वीरों को साझा किया था। जिसमें उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को भी टैग किया था। तस्वीरों को साझा करने से उनका आशय यह दर्शाना था कि हिजाब का विरोध कर रहे लोगों का असली उद्देश्य मुस्लिमों का विरोध है। 

शबाना आज़मी के पति और गीतकार जावेद अख्तर भी इस मामले में अपनी राय व्यक्त कर चुके हैं। उन्होंने कहा है कि वे हिजाब के पक्ष में नहीं हैं, लेकिन इसके एवज में गुंडों द्वारा छात्राओं को डराए जाने का वे विरोध करते हैं।

कर्नाटक हिजाब विवाद मामले से जुड़ी याचिका की सुनवाई कर्नाटक हाई कोर्ट में जारी है। कोर्ट सोमवार को इस मामले की अगली सुनवाई करने वाला है। यह मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच चुका है। कपिल सिब्बल ने सर्वोच्च न्यायालय से इस मामले की जल्द सुनवाई करने की मांग की है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि वह अभी कर्नाटक हाई कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहा है।