Bappi Lahiri Passes Away: दिग्गज सिंगर और कंपोजर बप्पी लहरी का निधन, फैंस को लगा सदमा

बप्पी लहरी ने 69 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, दे चुके हैं कई मशहूर गाने, OSA (ऑब्सट्रिक्टिव स्लीप एपनिया) नाम की बीमारी के चलते हुआ निधन

Updated: Feb 16, 2022, 03:42 AM IST

मुंबई। देश के मशहूर सिंगर और कंपोजर बप्पी लहरी के निधन की खबर सामने आ रही है। मुंबई के अस्पताल में बप्पी लहरी ने अंतिम सांस ली है। 69 साल के बप्पी लहरी के निधन की खबर संगीत प्रेमियों के लिए किसी शॉक की तरह ही है। बताया जा रहा है कि बप्पी दा कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे। 

अस्पताल के निदेशक डॉक्टर दीपक नामजोशी के मुताबिक बीते एक महीने से बप्पी लहरी का इलाज चल रहा था और इस हफ्ते सोमवार को ही उन्हें डिस्चार्ज किया गया। मंगलवार को अचानक उनकी हालत खराब हुई और उनके परिवार ने डॉक्टर को घर आने के लिए कहा। उन्हें वहां से अस्पताल ले जाया गया, जहां अगली सुबह यानी बुधवार सुबह उनकी मौत हो गई। डॉक्टरों का कहना है कि ओएसए (ऑब्सट्रिक्टिव स्लीप एपनिया)  नाम की बीमारी के चलते ही बप्पी लहरी का निधन हुआ है।

बप्पी दा के नाम से मशहूर बप्पी लहरी ने म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी धुन और गानों से एक अलग तरह का ही राग छेड़ा था। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में संगीत दिया था। बप्पी लहरी को उन गायकों में गिना जाता है जिन्होंने बॉलीवुड में डिस्को को पहचन दी। उन्होंने कई गाने भी गाए, जिसमे चलते-चलते मेरे ये गीत याद रखना, तुम्हारा प्यार चाहिए, मुझे जीने के लिए, डिस्को डांसर, शराबी काफी सुपरहिट हुए थे। फिल्म बागी-3 में टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर के लिए बप्पी दा ने भंकास गाना गाया था थो जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था।

संगीतप्रेमियों के लिए बप्पी दा का इस दुनिया से जाना दोहरा झटका है। म्यूजिक इंडस्ट्री का सबसे खूबसूरत सितारा कही जाने वाली स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बप्पी लहरी के निधन पर शोक जताया है।