वॉट्सएप वेब यूज़ करने वाले यूज़र्स के लिए खुशखबरी, फोन की तर्ज पर इमेज को कर पाएंगे एडिट

इसके साथ ही वॉट्सएप ने वेब यूज़र्स के लिए नए अपडेट में नए इमोजी भी शामिल किए हैं, जिससे वेब वर्जन यूज़ करने वाले यूज़र्स अपने कॉन्टैक्ट को नए तरह के इमोजी भेज पाएंगे

Updated: Aug 11, 2021, 06:30 PM IST

वॉट्सएप वेब यूज़ करने वाले यूज़र्स के लिए खुशखबरी, फोन की  तर्ज पर इमेज को कर पाएंगे एडिट
Photo Courtesy : Gadgets Now

नई दिल्ली। वॉट्सएप के वेब वर्जन को यूज़ करने वाले यूज़र्स के लिए वॉट्सएप ने नए फीचर्स की सौगात दी है। वॉट्सएप के वेब वर्जन का उपयोग करने वाले यूज़र्स अब अपने कॉन्टैक लिस्ट में शामिल अन्य यूज़र्स को इमेज भेजने से पहले एडिट कर पाएंगे। इसके साथ ही इंस्टैंट मेसेजिंग एप में यूज़र्स के लिए इमोजी के विकल्प भी बढ़ जाएंगे।  

वॉट्सएप ने अपने वेब यूज़र्स के लिए ये फीचर्स अपने नए अपडेट में शामिल कर लिया है। इससे पहले यह फीचर्स केवल फोन यूज़ करने वाले यूज़र्स ही इस्तेमाल कर पाते थे। लेकिन अब सोशल मीडिया कंपनी ने अपने वेब यूज़र्स के लिए भी यह फीचर्स शामिल कर लिए हैं। ताकि वेब यूज़र्स को सहूलियत हो सके। 

नया इमेज एडिटर एक ड्रॉविंग टूल है, जिसके सहारे वेब यूज़र्स इमेज भेजने से पहले एडिट कर सकते हैं। इसके साथ ही यूज़र्स फिल्टर मार्क, टेक्स्ट और फिल्टर को भी जोड़ सकेंगे। इतना ही नहीं, वेब यूज़र्स अब फोटो को क्रॉप भी कर पाएंगे। इमेज में बदलाव करने के लिए यूज़र्स को सेंड बटन के साथ साथ  एडिट और इमोजी के यह टूल दिखेंगे। जिसकी मदद से यूज़र्स अब उन फीचर्स के लाभ उठा पाएंगे, जो अब तक केवल उनके फोन में हुआ करता था। 

वॉट्सएप के वेब वर्जन का इस्तेमाल आप अपने पीसी पर कर सकते हैं। ब्रॉउज़र के ज़रिए वॉट्सएप वेब पर लोग इन किया जा सकता है। किसी भी सर्च इंजन पर वॉट्सएप वेब सर्च करने के बाद वेब वर्जन खुल जाता है। इसके बाद यूज़र को अपने फोन में मौजूद एप में लिंक डिवाइस पर टैप करना होता है। और फिर क्यूआर कोड स्कैन करने के उपरांत वॉट्सएप का वेब वर्जन खुल जाता है।