बांग्लादेश कंटेनर डिपो में आग लगने से 25 लोगों की मौत, 450 से अधिक लोग घायल

दक्षिण-पूर्वी बांग्लादेश में एक निजी कंटेनर डिपो में शनिवार रात विस्फोट के कारण लगी भीषण आग में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई और 450 से अधिक लोग घायल हो गए।

Updated: Jun 05, 2022, 05:59 AM IST

ढाका। दक्षिण-पूर्वी बांग्लादेश में एक निजी कंटेनर डिपो में शनिवार रात विस्फोट हुआ, जिससे यहां भीषण आग लग गई। इस हादसे में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई और 450 से ज्यादा लोग घायल हो गए। 'ढाका ट्रिब्यून' के मुताबिक, चटगांव के सीताकुंड उपजिला में कदमरासुल क्षेत्र स्थित बीएम कंटेनर डिपो में शनिवार रात आग लग गई।

बताया जा रहा है कि आग और उसके बाद हुए एक के बाद एक विस्फोटों में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई तथा पुलिस एवं दमकल कर्मियों समेत सैकड़ों लोग झुलस गए। ‘ढाका ट्रिब्यून' ने ‘रेड क्रेसेंट यूथ चटगांव' में स्वास्थ्य एवं सेवा विभाग के प्रमुख इस्ताकुल इस्लाम के हवाले से कहा, ‘इस घटना में 450 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कम से कम 350 लोग  चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल (CMCH) में भर्ती हैं।'

यह भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में चूक, नो फ्लाई जोन में घुसा अज्ञात विमान, सुरक्षित जगह पहुंचाए गए राष्ट्रपति

इस्लाम ने मृतक संख्या के बढ़ने की आशंका जताई। दमकल सेवा सूत्रों के अनुसार, इस दौरान दमकल विभाग के भी तीन कर्मियों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान का अभी पता नहीं चल पाया है।