कनाडा में 5 भारतीय छात्रों की मौत, 2 की हालत गंभीर, वैन में सफर के दौरान हादसा के शिकार हुए

शनिवार को ओंटारियो हाइवे पर एक ट्रैक्टर-ट्रेलर से हुई छात्रों के वैन की टक्कर, मौके पर पांच छात्रों की मौत, दो अन्य घायल

Updated: Mar 14, 2022, 05:01 AM IST

Photo Courtesy: Abp news
Photo Courtesy: Abp news

टोरंटो। कनाडा के टोरंटो में हुए एक भीषण सड़क हादसे में पांच भारतीय छात्रों की मौत हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये घटना शनिवार की है। दो अन्य छात्र गंभीर रूप से घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टोरंटो में भारतीय दूतावास की टीम सहायता के लिए पीड़ितों के दोस्तों के संपर्क में है। इस बात की जानकारी कनाडा में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने दी है

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये हादसा एक वैन के ट्रैक्टर-ट्रेलर के टकराने की वजह से हुआ था। ये बात कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त ने कही है। जिन दो लोगों का इलाज चल रहा है, उन्हें गंभीर चोट आई हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने बताया है कि 24 साल के हरप्रीत सिंह, 21 साल के जसप्रीत सिंह, 22 साल से करनपाल सिंह, 23 साल के मोहित चौहान और 23 साल के पवन कुमार को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया। हादसा इतना भयंकर था कि सभी पांच छात्रों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि ये सभी छात्र मॉन्ट्रियल और ग्रेटर टोरंटो क्षेत्रों में पढ़ाई कर रहे थे। भारतीय राजदूत अजय बिसारिया ने ट्वीट करते हुए बताया, ‘कनाडा में दिल दहला देने वाली घटना हुई है। टोरंटो के पास शनिवार को एक ऑटो दुर्घटना में 5 भारतीय छात्रों की मौत हो गई। दो अन्य छात्र अस्पताल में भर्ती हैं। पीड़ितों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। भारत की टोरंटो टीम सहायता के लिए पीड़ितों के दोस्तों के संपर्क में है।

बताया जा रहा है कि सभी छात्र शनिवार की सुबह एक पैसेंजर वैन में पश्चिम की ओर जा रहे थे, तभी उनकी वैन की ट्रैक्टर-ट्रेलर से जोरदार टक्कर हो गई। कनाडाई पुलिस ने कहा कि दुर्घटना की जांच चल रही है। पुलिस ने घटना को लेकर किसी पर आरोप नहीं लगाया है। मामले में अभी किसी तरह की लापरवाही की बात सामने नहीं आई है, ना ही ये बताया गया है कि सभी छात्र भारत के किन राज्यों से हैं।