मतभेदों को सुलझाने के लिए मेरे साथ टीवी बहस करें मोदी, इमरान खान ने प्रधानमंत्री मोदी को दी चुनौती

इमरान खान ने यह बात एक रूसी चैनल को दिए इंटरव्यू में कही, इमरान खान ने कहा कि अगर भारत पाकिस्तान के मतभेदों को सुलझा लिया गया तो यह उपमहाद्वीप के लोगों के लिए बहुत अच्छी बात होगी

Updated: Feb 23, 2022, 04:21 AM IST

Photo Courtesy: Indian Express
Photo Courtesy: Indian Express

नई दिल्ली। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुली चुनौती दी है। इमरान खान ने प्रधानमंत्री मोदी को टीवी पर लाइव बहस करने के लिए आमंत्रित किया है। इमरान खान ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मतभेदों को सुलझाने के लिए मोदी उनके साथ बहस करें। 

इमरान खान ने यह बात अपने रूस दौरे से पहले कही। इमरान खान ने रूस के एक चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भारत और पाकिस्तान के मतभेदों को सुलझाने के लिए मेरे साथ टीवी पर लाइव बहस करें। इमरान खान ने कहा कि अगर दोनों देशों के बीच मतभेदों को बातचीत के ज़रिए सुलझाया जा सकता है, तो यह पूरे उपमहाद्वीप के लिए बेहतर होगा। 

इसके अलावा इमरान खान ने अपने इंटरव्यू में यह भी कहा कि जब 2018 में उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ सत्ता में आई, तब सरकार बनने के तुरंत बाद ही उन्होंने भारतीय नेतृत्व से कश्मीर मसला सुलझाने के लिए संपर्क किया था लेकिन वहां से कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला। 

इससे पहले हाल ही में सीएनएन को दिए अपने इंटरव्यू में इमरान खान ने भारत की मौजूदा सरकार पर जमकर हमले बोले थे। इमरान खान ने कहा था कि महात्मा गांधी की हत्या करने वालों की विचारधारा आज सत्ता में बैठी हुई है। इसलिए वर्तमान परिस्थिति में भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में मधुरता आने के आसार नहीं हैं।