जुमे की नमाज के दौरान पेशावर की मस्जिद में धमाका, 30 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

यह धमाका किस्‍सा ख्‍वानी बाजार क्षेत्र की जामिया मस्जिद में उस समय हुआ जब लोग शुक्रवार की नमाज अदा कर रहे थे

Updated: Mar 04, 2022, 10:38 AM IST

Photo Courtesy: DawnnewsTV
Photo Courtesy: DawnnewsTV

पेशावर। पाकिस्तान के पेशावर शहर स्थित एक मस्जिद में शुक्रवार को भीषण बम धमाका हुआ। इस विस्फोट में कम से कम 30 लोगों की मौत होने की सूचना है। यह धमाका उस समय हुआ जब लोग मस्जिद में जुमे की नमाज अदा कर रहे थे।

जानकारी के मुताबिक यह धमाका शुक्रवार दोपहर किस्‍सा ख्‍वानी बाजार क्षेत्र की जामिया मस्जिद में हुआ। इस धमाके के कारण 50 से अधिक लोग घायल हुए हैं। घायलों में 10 की हालत बेहद क्रिटिकल है। ऐसे में मृतकों की संख्या में इजाफा होने की आशंका है।

यह भी पढ़ें: भागलपुर में भीषण बम धमाका, अबतक 12 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने सीएम नीतीश से की बात

पुलिस अधिकारियों ने मीडिया बताया कि घायलों को अस्‍पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। हम ब्‍लास्‍ट की प्रकृति में बारे मे जांच कर रहे हैं लेकिन प्रथम दृष्‍टया लगता है कि यह आत्‍मघाती हमला था। पेशावर की लेड़ी रीडिंग हॉस्पिटल के प्रवक्‍ता मोहम्‍मद असीम खान ने मौतों की पुष्टि करते हुए कहा कि अस्‍पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मस्जिद में उस वक्त काफी भीड़ थी, अचानक भीड़ में से एक व्यक्ति ने खुद को विस्फोट के साथ उड़ा दिया। विस्फोट से पहले गोलियों की आवाज भी सुनाई दी थी। स्थानीय लोगों ने कहा कि इस इलाके में कई बाजार हैं और आमतौर पर जुमे की नमाज के समय मस्जिद खचाखच भरा रहता है।