हिजाब पहन कॉलेज आई छात्राओं को देख बजरंग दल ने मचाया हंगामा, प्राचार्य ने छात्राओं के प्रवेश पर लगाई रोक

गृह मंत्री के शहर दतिया का मामला, पीजी कॉलेज में दो छात्राएं बुर्का पहन कर आईं, हिजाब पहनकर आई छात्राओं को देख बजरंग दल ने कॉलेज में हंगामा खड़ा कर दिया, जिसके बाद प्राचार्य ने भी छात्राओं के प्रवेश पर रोक लगा दी

Updated: Feb 15, 2022, 09:11 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के स्कूल कॉलेज में हिजाब बैन की बात से सरकार के इनकार के बाद भी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के क्षेत्र दतिया के पीजी कॉलेज में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा मचा दिया। कॉलेज में दो छात्राओं को हिजाब पहनकर प्रवेश करता देख, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने धरना देना शुरू कर दिया। 

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज का गेट बंद कर दिया और कॉलेज के अंदर ही हंगामा खड़ा कर दिया। जिसके बाद कॉलेज के प्राचार्य ने एक आदेश जारी करते हुए छात्राओं को किसी धार्मिक वस्त्र पहनकर कक्षा में प्रवेश करने पर रोक भी लगा दी।

यह भी पढ़ें : शिवपुरी में पिकअप वाहन के नदी में गिरने से 4 मजदूरों की मौत, 18 घायल

हाल ही में शिवराज सरकार में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने मध्य प्रदेश के स्कूलों में हिजाब पर बैन लगाने का एलान किया था। जिसके बाद काफी विवाद बढ़ गया था। शिवराज सरकार के ही एक अन्य मंत्री भूपेंद्र सिंह ने हिजाब पहनकर छात्राओं को प्रवेश की अनुमति देने वाले स्कूल कॉलेजों पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी तक दे डाली थी। 

स्कूल शिक्षा मंत्री के एलान के बाद विवाद बढ़ने पर खुद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया था कि राज्य सरकार हिजाब बैन पर कोई विचार नहीं कर रही है। जिसके बाद स्कूल शिक्षा मंत्री भी अपने बयान से पलट गए थे। लेकिन दतिया में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के हंगामे के बाद एक बार फिर इस विवाद ने मध्य प्रदेश में तूल पकड़ लिया है।