ब्हिसिल ब्लोअर आनंद राय दिल्ली से हुए डीटेन, क्राइम ब्रांच पुलिस ला रही है भोपाल

शिक्षक पात्रता भर्ती परीक्षा में स्क्रीन शॉट पर आनंद राय ने सवाल उठाए थे.. उन्होंने दावा किया था कि उनके पास सबूत हैं और वो इस मामले पर आज सुबह दस बजे कोई फ़ेसबुक लाइव करनेवाले थे.. उनकी गिरफ़्तारी की ख़बर भी उन्होंने ख़ुद ही दी है

Updated: Apr 08, 2022, 10:27 AM IST

ब्हिसिल ब्लोअर आनंद राय दिल्ली से हुए डीटेन, क्राइम ब्रांच पुलिस ला रही है भोपाल

दिल्ली। ब्हिसिल ब्लोअर आनंद राय को भोपाल पुलिस ने दिल्ली से डीटेन किया है। दिल्ली के एक होटल से उन्हें गिरफ्तारकर लेकर क्राइम ब्रांच पुलिस उन्हें भोपाल लेकर आ रही है। यह सूचना आनंद राय ने खुद अपने फेसबुक पोस्ट के जरिे दी है। साथ ही आनंद राय ने अपने समर्थकों और शुभचिंतकों से भोपाल पहुंचने का आह्वान भी किया है। खबर है कि डॉ राय फेसबुक पर व्यापमं घोटाले से जुड़ा कुछ अहम खुलासा करनेवाले थे। वो इस दौरान फेसबुक लाइव के जरिए कुछ स्क्रीन शॉट शेयर करने का दावा कर रहे थे। उन्होंने सुबह 10 बजे जुड़ने का समय दिया था।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने आनंद राय की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि उन्हें बिना किसी वारंट के गिरफ्तार किया गया। यह पूरी तरह से गैरकानूनी है। यह मध्य प्रदेश पुलिस और शासन का दिवालिया पन दर्शाता है। आनंद राय सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल करने दिल्ली में था। मेरे मत में ग़लत केस दर्ज किया है। यह कोर्ट को ओवर रिच करने का प्रयास है।

आनंद राय ने शिक्षक पात्रता भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले पर सवाल उठाया था। डॉ आनंद राय ने पीपर लीक कांड में टीईटी पेपरलीक के स्क्रीन शॉट्स शेयर करते हुए दावा किया था कि मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के ओएसडी लक्ष्मण सिंह मरकाम का इस लीक में हाथ था। इस खबर के आने के बाद ही आनंद राय और कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा पर मरकाम की तरफ से एससी एसटी एक्ट के तहत 27 मार्च को एफआईआर दर्ज करायी गई थी।