भोपाल: यूथ कांग्रेस ने असम के मुख्यमंत्री को सांकेतिक रूप से गधे पर बैठाकर गांव में घुमाया

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी को लेकर की थी विवादित टिप्पणी, भोपाल में यूथ कांग्रेस ने सरमा का मुखौटा लगाए युवक को जूते की माला पहनाकर गधे पर बैठाया, मुंह काला किया और गांव में घुमाया

Updated: Feb 13, 2022, 03:18 AM IST

भोपाल। पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के दौरान नेताओं की भाषायी गरिमा का स्तर दिन प्रतिदिन गिरता जा रहा है। शुक्रवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर ओछी टिप्पणी की थी। सरमा के इस बयान की चौतरफा आलोचनाएं हो रही है। इसी बीच भोपाल में यूथ कांग्रेस ने असम सीएम को सांकेतिक रूप से गधे पर बैठाकर गांव में घुमाया।

मामला राजधानी भोपाल से सटे बैरसिया विधानसभा अंतर्गत तारा सेवनियां गांव का है। यहां यूथ कांग्रेस की टीम ने एक युवक को हिमंता बिस्वा सरमा का मुखौटा पहनाकर गधे पर बिठाया। फिर उसे जूतों का माला पहनाया और मुखौटे पर कालिख लगाकर पूरे गांव में घुमाया। इस अनोखे विरोध प्रदर्शन को देखने के लिए गांव के सैंकड़ों लोग इकट्ठे हो गए। 

मौके पर मौजूद यूथ कांग्रेस भोपाल जोन के प्रभारी शादाब खान, जिला प्रभारी सुमित मोतियानी, जिला अध्यक्ष ग्रामीण रोहित राजोरिया, जिला अध्यक्ष नरेंद्र यादव समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने असम सीएम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने सरमा को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि वे तत्काल माफी नहीं मांगते तो यूथ कांग्रेस घर में घुसकर उन्हें जूते की माला पहनाएगी।

यह भी पढ़ें: टाइगर स्टेट में हुई डायनासोर की एंट्री, बड़वानी के जंगलों में मिले डायनासोर के 10 अंडे

मामले पर मध्य प्रदेश मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी ने कहा कि, 'असम के सीएम ने राहुल गांधी को लेकर जो निम्नस्तरीय टिप्पणी की है उसपर उन्हें माफी मांगना चाहिए। राहुल गांधी ने कभी जनरल रावत से सुबूत नहीं मांगा, बल्कि पूर्वी लद्दाख सीमा की सेटेलाइट इमेज से सच्चाई बताया। कांग्रेस से बीजेपी में जाने के बाद सरमा के दिमाग में इतना जहर भर गया है कि वे निकृष्ट बयानबाजी करने लगे। उन्हें शर्म आनी चाहिए की सत्ता के लालच में वे इतना गिर गए हैं।'

दरअसल, हिमंता बिस्वा सरमा शुक्रवार को उत्तराखंड में बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी सेना के जवानों से सुबूत मांगते हैं। सरमा इतने पर नहीं रुके, उन्होंने कहा कि क्या कभी हमने सुबूत मांगा है कि राहुल गांधी किसके बेटे हैं।