देवास और शाजापुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कंजर डेरों पर छापा, करोड़ों का सामान जब्त, कई बदमाश गिरफ्तार

देवास पुलिस अधीक्षक और शाजापुर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस की कई टीमों ने विभिन्न डेरों पर छापेमारी की, जिसमें करोड़ों का सामान जब्त किया और कई बदमाशों की गिरफ़्तारी भी हुई

Updated: Jun 01, 2022, 08:25 AM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में देवास और शाजापुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कंजर डेरों पर दबिश दी। इन जिलों में कंजर बदमाशो द्वारा चोरी, डकैती, लूट की घटनाएं आम बात है। देवास पुलिस अधीक्षक और शाजापुर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस की कई टीमों ने विभिन्न डेरों पर छापेमारी की, जिसमें करोड़ों का सामान जब्त किया और कई बदमाशों की गिरफ़्तारी भी हुई।

देवास जिले में पुलिस अधीक्षक डॉ शिवदयाल सिंह के नेतृत्व में 400 पुलिसकर्मियों के साथ कई कंजर डेरों पर पुलिस ने एक साथ छापेमारी की, जिसमें 100 मोटरसाइकिलों के अलावा, एसी, फ्रिज सहित कई लग्जरी समान जब्त किए। देवास एसपी डॉ शिवदयाल सिंह ने बताया कि हमें सूचना मिली थी देवास जिले के कई कंजर डेरों पर चोरी का सामान बेचने के लिए एकत्रित किया गया है। इस सूचना के बाद पुलिस अधिकारियों के साथ गोपनीय बैठक बुलाई गई और सुबह तड़के छापामार कार्रवाई की गई। सिंह ने बताया कि छापेमारी में चोरी की 100 मोटरसाइकिल, एसी, फ्रिज जैसे लग्जरी समान जब्त किए गए हैं और एक दर्जन से ज्यादा वांछित बदमाशों को भी हिरासत में लिया गया है। देवास पुलिस द्वारा इस छापेमार कार्रवाई में ड्रोन कैमरे का उपयोग कर डेरों की जानकारी एकत्रित की गई।

यह भी पढ़ें...CM शिवराज ने पीएम मोदी को बताया गांधी, बोस और पटेल का संगम, कमलनाथ बोले- अमिताभ बच्चन कह लीजिए

वहीं शाजापुर पुलिस अधीक्षक जगदीश डाबर के नेतृत्व में शाजापुर पुलिस ने तड़के तीन बजे कंजर डेरा रुलकी, माधवपुरा, देवड़ा और मखावत में छापेमारी की, जिसमें पुलिस टीमों ने डेरों की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जिसमें 51 दो पहिया वाहन, पानी की 10 मोटर, चार बंडल केबल, शराब की 115 पेटियां शामिल है। जिनकी कुल कीमत लगभग 26 लाख रूपए बताई जा रही है। इसके साथ ही पुलिस ने 14 बदमाशों को गिरफ्तार भी किया।