नीमच में मादक पदार्थ की बड़ी खेप पकड़ाई, 6 क्विंटल डोडाचूरा, 16 किलो अफीम समेत 2.5 लाख कैश जब्त

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स ग्वालियर यूनिट ने नीमच से एक तस्कर को भी किया गिरफ्तार, 5 राज्यों में चुनाव के मद्देनजर हो रही है सख्ती, साल 2021 में भी नारकोटिक्स विभाग ने 47 मामलों में 56 लोगों को किया था गिरफ्तार

Updated: Jan 31, 2022, 09:14 AM IST

Photo Courtesy: Bhaskar
Photo Courtesy: Bhaskar

नीमच। राजस्थान से लगे नीमच से नारकोटिक्स विभाग ने अवैध नशे के सामान की बड़ी खेप पकड़ी है। शहर के नीमबहेड़ा तहसील के श्रीपुरा गांव में नारकोटिक्स ब्यूरो ने एक घर 6 क्विंटल डोडा चूरा, 16 किलो अफीम और 2.5 लाख रुपए कैश बरामद किए हैं। टीम ने एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। यहां 34 बोरों में नशे का सामान छिपा कर रखा गया था। यह कार्रवाई सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स ग्वालियर यूनिट ने की है।

विभाग को खबर मिली थी कि नीमच में बड़ी खेप छिपा रखी गई है। नारकोटिक्स की टीम ने एमपी और राजस्थान में इस महीने 5वीं बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। वहीं पिछले साल भी नारकोटिक्स विभाग की ग्वालियर यूनिट ने 47 खेप पकड़ी थी। टीम ने 56 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। बीते साल विभाग ने 62.55 किलो अफीम, 17557 किलो अफीम युकत काली खसखस, 9.830 किलो हेरोईन, 29.454 किलो डोडा चूरा, 698.250 किलो गांजा समेत अन्य मादक पदार्थ बरामद किए थे। 

और पढ़ें: जबलपुर में बनेगा देश का पहला जियो पार्क, नर्मदा नदी के किनारे होगी स्थापना

दरअसल गवर्नमेंट ऑफ इंडिया के सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स की 3 यूनिट मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में मादक पदार्थो की अवैध खरीद फरोख्त पर एक्शन लिया है। इस कार्रवाई को 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर महत्वपूर्ण कार्रवाई माना जा रहा है। चुनाव के मद्देनजर नारकोटिक्स की टीम पूरी तरह से अलर्ट है।