मास्क न लगाने के सवाल पर मंत्री उषा ठाकुर का जवाब, मेरा गमछा तुम्हारे मास्क से चार गुना ज्यादा मजबूत है

दो दिवसीय दौरे पर खंडवा पहुंची थीं पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर, बिना मास्क लगाए ही लोगों से मिलीं, बैठकें भी की, पत्रकारों से बात करते समय भी बिना मास्क के ही नज़र आईं

Updated: Jan 12, 2022, 04:48 AM IST

भोपाल। कोरोना को भगाने के लिए अपने अटपटे नुस्खों के लिए मशहूर शिवराज सरकार में पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने मास्क न लगाने के सवाल पर पत्रकारों को अजीबोगरीब जवाब दिया। पत्रकारों ने जब उषा ठाकुर से मास्क न खाने का कारण पूछा तब मंत्री ने कहा कि मेरा गमछा तुम्हारे मास्क से चार गुना ज्यादा मजबूत है। 

यह बाद उषा ठाकुर ने अपने खंडवा दौरे के दौरान कही। खंडवा जिले की प्रभारी मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि मेरा गमछा तुम्हारे मास्क से चार गुना ज्यादा मजबूत है। मैं पिछले तीस वर्षों से सूर्योदय और सूर्यास्त के समय अग्निहोत्र करती हूं। जो कि मेरी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। 

यह भी पढ़ें : इंदौर में एक दिन में कोरोना के 1100 से अधिक मामले, सागर में 22 वर्षीय युवक की मौत

उषा ठाकुर खंडवा के दो दिवसीय दौरे पर पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। सर्किट हाउस में लोगों की समस्या भी सुनी। कुछ कार्यक्रमों में भी उन्होंने शिरकत की। लेकिन ज्यादातर समय उन्हें बिना मास्क के ही देखा गया। मंत्री की इस लापरवाही से हर कोई अचरज में है। एक तरफ सरकार और खुद मुख्यमंत्री लोगों से कोरोना के बचाव तमाम एहतियात बरतने के लिए कहते हैं। लेकिन खुद उनकी सरकार में मंत्री का संक्रमण के खतरे के प्रति यह रवैया किसी के गले नहीं उतर रहा है। 

यह भी देखें : जानिए किस मंत्री का दुपट्टा है मास्क से ज़्यादा सुरक्षित

मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। मंगलवार को ही इंदौर में कोरोना के 1100 से अधिक मामले दर्ज किए गए। राजधानी भोपाल में भी पांच सौ से अधिक मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। सागर में लगातार दूसरे दिन कोरोना के कारण मौत दर्ज की गई। 22 वर्षीय युवक को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इससे पहले सोमवार को ही सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में एक 22 वर्षीय युवती ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया था।