छतरपुर: ट्रक और स्कॉर्पियो की टक्कर में दो श्रद्धालुओं की मौत, बागेश्वर धाम जा रहे थे श्रद्धालु

सागर जिले के गढ़ाकोटा से श्रद्धालु स्कॉर्पियो वाहन में सवार होकर छतरपुर के बागेश्वर धाम आश्रम जा रहे थे

Updated: Jun 21, 2022, 12:16 PM IST

छतरपुर: ट्रक और स्कॉर्पियो की टक्कर में दो श्रद्धालुओं की मौत, बागेश्वर धाम जा रहे थे श्रद्धालु

छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर में एक भीषण सड़क हादसा हो गया। ट्रक और स्कॉर्पियो की टक्कर में दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। श्रद्धालु बागेश्वर धाम जा रहे थे।

बताया जा रहा है कि सागर जिले के गढ़ाकोटा से श्रद्धालु स्कॉर्पियो वाहन में सवार होकर छतरपुर के बागेश्वर धाम आश्रम जा रहे थे। तभी राष्ट्रीय राजमार्ग 34 पर छतरपुर के नजदीक एक तेज रफ्तार ट्रक ने स्कॉर्पियो को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि स्कॉर्पियो वाहन पलट कर सड़क के नीचे बनी खंती में जा गिरा और बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और दो श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: अग्निपथ स्कीम पर सुप्रीम कोर्ट का रुख़, सरकार ने दी अपना पक्ष सुनने की दलील

इस सड़क दुर्घटना में मृतकों में गढ़ाकोटा निवासी पीयूष जैन, दुर्गेश गुप्ता शामिल है। शेष घायलों का जिला अस्पताल छतरपुर में भर्ती कराया गया है, जहाँ उनका इलाज चल रहा है।

गौरतलब है कि बागेश्वर धाम की इस बुंदेलखंड क्षेत्र में बड़ी महिमा और प्रसिद्धि है। बागेश्वर धाम श्री हनुमान जी का स्थान है और यहां के पुजारी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री प्रसिद्ध कथावाचक है। इससे पहले सागर के बीना में पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की कथा में अभिमंत्रित नारियल वितरण के दौरान भगदड़ मच गई थी। जिसमें कई लोग घायल हो गए थे।