केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बराबर मिलेगा MP में DA, सीएम शिवराज का एलान

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 31 फीसदी करने का एलान किया है, जो कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बराबर है

Publish: Mar 06, 2022, 04:37 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों को राज्य सरकार की ओर से बड़ी राहत मिलने वाली है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का एलान किया है। अब प्रदेश के कर्मचारियों को केंद्र सरकार के बराबर महंगाई भत्ता मिलेगा। यह नीति अप्रैल महीने से लागू कर दी जाएगी। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को अपने जन्मदिवस के मौके पर प्रदेश की जनता को दो तोहफे दिए। सीएम शिवराज ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 31 फीसदी करने का एलान किया। जो कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों को मिलने वाले भत्ते के बराबर है। 

इससे पहले प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों को 20 फीसदी महंगाई भत्ता मिला करता था। लेकिन राज्य सरकार अप्रैल महीने से कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा करने जा रही है। सीएम शिवराज ने महंगाई भत्ता बढ़ाने का एलान करते हुए कहा कि कोरोना की कड़की की वजह से प्रदेश के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा करने में देरी हुई। राज्य सरकार आगामी बजट सत्र में कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने का प्रावधान कर देगी। 

कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने के एलान के साथ साथ सीएम शिवराज ने लाडली लक्ष्मी योजना को लेकर भी बड़ा एलान किया। सीएम शिवराज ने कहा कि अब लाडली लक्ष्मी योजना के तहत कॉलेज में प्रवेश करने वाली छात्रों को एकमुश्त 25 हजार और दिए जाएंगे।