गौशाला में गायों की मौत के विरोध में उतरी कांग्रेस, पीसी शर्मा के नेतृत्व में गौ संवर्धन बोर्ड का घेराव

भोपाल के बैरसिया स्थित गौशाला में हुई गायों की मौत का कांग्रेस पार्टी लगातार विरोध कर रही है, इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी ने शिवराज सरकार पर हमलावर रुख अख्तियार कर रखा है, कांग्रेस पार्टी ने इस मामले में एक समिति भी गठित की है

Updated: Feb 03, 2022, 08:09 AM IST

भोपाल। गौशाला में हुई गायों की मौत के विरोध में कांग्रेस पार्टी सड़क पर उतर गई है। पूर्व मंत्री पीसी शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी गायों की मौत के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। बुधवार को ही कांग्रेस पार्टी ने बैरसिया में हुई गायों की मौत के विरोध में गो संवर्धन बोर्ड के ऑफिस के घेराव का ऐलान किया था। 

गुरुवार को पीसी शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता ने गौ संवर्धन बोर्ड का घेराव किया। इसके साथ ही उन्होंने गायों की मौतों के संबंध में एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा। इस अवसर पर ज़िला कांग्रेस अध्यक्ष ग्रामीण अरुण श्रीवास्तव ,पूर्व ज़िला कांग्रेस अध्यक्ष ग्रामीण अवनीश भार्गव, ज़िला महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती संतोष कसाना, ज़िला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष आसिफ़ ज़की, पूर्व पार्षद गुड्डू चौहान, पूर्व पार्षद मोनू सक्सेना मौजूद रहे।

हाल ही में भोपाल के बैरसिया स्थित गौशाला में कुएं के अंदर बीस गायों के शव मिले थे। इसके अलावा अस्सी गायों के शव और कंकाल मैदान में पड़े हुए थे। इस गौशाला का संचालन बीजेपी नेत्री निर्मला देवी शांडिल्य कर रही थी। 

लेकिन इस पूरे मामले के सामने आने और कांग्रेस पार्टी के कड़े विरोध के बाद गौ शाला की संचालिका निर्मला देवी पर प्रकरण दर्ज किया जा चुका है। वहीं गौ शाला का संचालन भी शासन ने अपने हाथ में ले लिया है। वहीं बीजेपी नेत्री द्वारा करीब दस एकड़ की सरकारी जमीन पर किए गए कब्जे को भी जिला प्रशासन हटाने की तैयारी कर रहा है। 

 इससे पहले कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने बुधवार को इसी मसले पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। प्रेस वार्ता के दौरान जीतू पटवारी ने शिवराज सरकार को गाय की हत्या करने वाली सरकार करार दिया था। कांग्रेस नेता ने बताया था कि बीते पांच सालों में 5577 गायों की मौत मध्य प्रदेश में हो चुकी है।