मुरैना में बिजली विभाग की टीम पर जानलेवा हमला, बकायादारों के ट्रांसफार्मर हटाने पर हुआ विवाद

अंबाह में बिजली का बिल नहीं जमा करने वालों पर कार्रवाई करने गई थी विद्युत विभाग की टीम, ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ाकर लाठी-डंडों से पीटा,आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

Updated: Feb 18, 2022, 06:15 AM IST

Photo Courtesy: Punjab kesri
Photo Courtesy: Punjab kesri

मुरैना। जिले के अंबाह में बिजली विभाग की टीम पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। अंबाह के थरा वितरण केंद्र के नदोलपुरा इलाके में बिजली का बिल जमा नहीं करने वालों पर टीम कार्रवाई करने पहुंची थी। बिजलीकर्मी सिंचाई पंप कनेक्शन की राशि वसूलने किसान के यहां गए थे। किसानों का बिल लंबे समय से बकाया था। जब बिजली विभाग की टीम वहां पहुंची तो लोगों ने उनसे गाली-गलौज की।

और पढ़ें: Kamalnath ने किसे कहा पद छोड़ कर चले जाओ

जब टीम ने बकायादारों के खेतों में लगे ट्रांसफार्मर हटाने की कार्रवाई की तो ग्रामीणों ने उन पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। बिजली कर्मियों ने किसी तरह वहां से भागकर जान बचाई। मामले की शिकायत अंबाह थाने में दर्ज करवाई गई है। ग्रामीणों पर बिजली चोरी और सरकारी काम में बाधा डालने और मारपीट का केस दर्ज किया गया है। फिलहाल आरोपी फरार हैं, पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।

 और पढ़ें: राजस्थान में भूकंप के झटके, 3.8 रही भूकंप की तीव्रता

ग्वालियर-चंबल संभाग में बिजली विभाग के कर्मचारियों पर जानलेवा हमला करने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले मुरैना के ही कोलारस में दिसंबर महीने में बिजली कंपनी के असिस्टेंट इंजीनियर पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आय़ा था।

और पढ़ें: ऊर्जा मंत्री के गृह जिले में बिजली विभाग के AE पर जानलेवा हमला, बिल ज्यादा आने से नाराज था ग्रामीण

एक ग्रामीण ने ज्यादा बिल आने से नाराज होकर अधिकारी पर फरसा चला दिया था। जिसमें बिजली विभाक का AE गंभीर रूप से घायल हो गया था। ग्रामीण 100 रुपए की जगह 1200 रुपए बिल आने से नाराज था। वह बिजली दफ्तर पहुंचा और AE पर बरस पड़ा था कि उन्होंने उसके घर इतना बिल कैसे भेज दिया।