अपनी कथनी और करनी में एकरूपता लाएं सीएम, डाली दमाहे की हत्या मामले में दिग्विजय सिंह ने की कार्रवाई की मांग

दिग्विजय सिंह ने कहा डाली दमाहे की हत्या का मुख्य आरोपी ललित पारधी पर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, चूंकि ललित पारधी बजरंग दल का प्रांतीय मंत्री है इसलिए आरएसएस और बीजेपी उसे संरक्षण दे रही है, बालाघाट जिले के तमाम नेता भी इस मामले में मौन हैं

Updated: Mar 09, 2022, 11:54 AM IST

भोपाल। बालाघाट जिला के पूर्व जिला पंचायत सदस्य डाली दमाहे की हत्या मामले में कार्रवाई करने को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक पत्र लिखा है। जिसमें राज्यसभा सांसद ने सीएम से डाली दमाहे की हत्या के मुख्य आरोपी ललित पारधी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। कांग्रेस नेता ने सीएम शिवराज को उनके पिछले भाषणों की याद दिलाते हुए कहा है कि हत्या के आरोपी ललित पारधी की गिरफ्तारी के बाद ही माफियाओं को गड्ढे में गाड़ देने की आपकी कथनी और करनी में एकरूपता नज़र आएगी। 

दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज को लिखे पत्र में कहा है कि डाली दमाहे की हत्या से पूरे बालाघाट जिले में सरकार के खिलाफ आक्रोश है। चूंकि हत्या का आरोपी बजरंग दल का प्रांतीय मंत्री है इसलिए पुलिस राजनीतिक दबाव में आरोपी ललित पारधी के खिलाफ कोई भी कार्रवाई करने से बच रही है। डाली दमाहे की हत्या की साजिश में शामिल कुल बारह लोगों में से ग्यारह अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने खानापूर्ति कर ली है। लेकिन मुख्य आरोपी पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है। दिग्विजय सिंह ने कहा है कि खुद आरएसएस ने ललित पारधी को संरक्षण दे रखा है। कांग्रेस नेता ने सीएम शिवराज से कहा है कि ललित पारधी गौ तस्करी को लेकर भी विवादों में रहा है।

कांग्रेस नेता ने कहा है कि ललित पारधी के बजरंग दल का सदस्य होने के चलते बीजेपी और आरएसएस उसे संरक्षण दे रही है। वह भी तब खुद डाली दमाहे की हत्या के प्रत्यक्षदर्शी ने मुख्य आरोपी के तौर पर ललित पारधी का नाम लिया है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि आरोपी बालाघाट में खुलेआम घूम रहा है और इससे पूरे बालाघाट की फिज़ा खराब हो रही है।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी के नेताओं के दबाव के चलते पुलिस प्रशासन ने भी अपने घुटने टेक दिए हैं। पुलिस द्वारा आर.आर.एस. और भाजपा के दबाव में विश्व हिन्दू परिषद् और बजरंग दल के लोगों को संरक्षण देने का यह पहला मामला नहीं है। गत वर्षो में प्रदेश में अनेक जिलों में बजरंग दल से जुडे लोग खुली गुंडागर्दी कर रहे है। मंडला जिले में ही दो युवकों की गत वर्ष हत्या की गई थी। एक अभिषेक ज्योतिषी को तलवारों से गोंद दिया तथा दूसरे सोनू परोचिया को गोली मारकर जीप से कुचल दिया था।

कांग्रेस नेता ने भोपाल में प्रकाश झा की वेब सीरीज की शूटिंग के दौरान हुई गुंडागर्दी का भी उदाहरण दिया। दिग्विजय सिंह ने कहा कि बजरंग दल के लोगों ने राजधानी भोपाल में बेव सीरिज की शूटिंग कर रहे फिल्मकार प्रकाश झा सहित कू्र मेम्बर्स को बुरी तरह पीटा था। हमलावरों को पूर्व में हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा हो चुकी है। जो पुलिस के ढीले ढाले रवैये से जमानत पर रिहा होकर अशांति फैला रहे हैं और उपद्रव कर रहे हैं।बजरंग दल से जुडे लोगों के आपराधिक कृत्य दिनों दिन प्रदेश में बढते जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : बालाघाट: पूर्व जिला पंचायत सदस्य डाली दमाहे की मौत, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप

दिग्विजय सिंह ने डाली दमाहे की हत्या के आरोपी की जल्द गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि मेरा मानना है कि अपराधियों का कोई धर्म नहीं होता है। भले ही वे किसी भी धार्मिक संगठन के पदाधिकारी हो। वे मानवता के दुश्मन हैं। आपसे निवेदन है कि बालाघाट जिले में बब्बर सेना के प्रमुख डाली दमाहे की हत्या में शामिल बजरंग दल के प्रांत मंत्री ललित पारधी के विरुद्ध भी हत्या का प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तारी की जाए। तभी माफियाओं को गड्डे में गाड़ देने की आपकी कथनी और करनी में एकरुपता नज़र आयेगी।