शहडोल में नशे के बड़े रेकैट का भंडाफोड, एबुलेंस से सप्लाई की जा रही थीं प्रतिबंधित दवाएं और गांजा

ब्यौहारी पुलिस ने प्रतिबंधित नशीली दवाओं समेत 900 ग्राम गांजा और बड़ी मात्रा में गांजे के पौधे किए बरामद, 5 आरोपी भी गिरफ्तार, एंबुलेंस के जरिए होती थी नशीली दवा की सप्लाई

Updated: Feb 01, 2022, 10:39 AM IST

Photo Courtesy: Bhaskar
Photo Courtesy: Bhaskar

शहडोल। नशे के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन प्रहार में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। ब्यौहारी पुलिस ने बड़ी मात्रा में नशीली दवा की खेप जब्त की है। जिससे नशे के सौदागरों में हडक़ंप मच गया है। ब्यौहारी पुलिस ने अलग जगहों से 5 तस्करों को गिरफ्तार किया है। तीन आरोपी भागने में कामयाब हो गए हैं। तस्करों के पास से 1481 शीशी प्रतिबंधित नशीली कफ सिरप और 900 ग्राम गांजा समेत 8 नग गांजे के हरे पौधे बरामद हुए हैं। आरोपियों की बाइक भी पुलिस ने जब्त की है।

पुलिस को खबर मिली थी की इलाके में प्रतिबंधित नशीली कफ सिरप का बड़े पैमाने पर अवैध व्यापार किया जा रहा है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी तस्कर बेल्ला चर्मकार, सुबेलाल चर्मकार, मंगलदीन चर्मकार, जानू खान, मोहन प्रजापति, सतेन्द्र कुमार गुप्ता, राकेश जायसवाल समेत रेखा दाहिया पर शिकंजा कसा, पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तर कर लिया है, इनमें से 3 आरोपी फरार हो गए हैं। पुलिस ने जल्द से जल्द इनकी गिरफ्तारी का दावा किया है।

और पढ़ें: नाबालिग लड़की ने की खुदकुशी, घरवालों ने मोबाइल फोन नहीं चलाने दिया तो दुपट्टे से लगाई फांसी

इस मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपी ब्यौहारी और आस-पास के इलाकों में नशीली दवा की सप्लाई करते थे। शातिर तस्कर पुलिस की नजरों से बचने के लिए एम्बुलेंस का प्रयोग करते थे। वे गांवों में जाकर व्यापारियों को इन प्रतिबंधित दवाओं की खेप पहुंचाते थे। इस गिरोह का मुख्या सरगना जानू खान और मंगलदीन चर्मकार थे। ये नशीली दवाईयां लाकर गांव-गांव एजेंटों को देते जो अन्य विक्रेताओं तक इसकी सप्लाय करते थे। दरअसल इनदिनों शहडोल में ऑपरेशन प्रहार चल रहा है, इसका लक्ष्य समाज को नशामुक्त करना है।

पुलिस ने अवैध नशीले पदार्थों खरीद फरोख्त की शिकायत के लिए एक हेल्प लाइन नंबर 7587636166 भी जारी किया है। लोगों से अपील की है कि इसके जरिए अपने इलाके की अवैध नशे की गतिविधियों की सूचना दें। पुलिस के इस प्रयास को लगातार सफलता मिल रही है। इस ऑपरेशन प्रहार के तहत एक सप्ताह में करीब 74 ठिकानों पर दबिश देकर शराब समेत नशीली सिरप, नशीली टेबलेट जब्त की गई है। आरोपियों पर NDPS के तहत जेल भेजा गया है।