भोपाल में इंजीनियर ने किया सुसाइड, प्रेमिका की शादी की वजह से था डिप्रेशन का शिकार

मिसरोद में रह रहे 24 वर्षीय युवक ने आत्महत्या कर ली, युवक छिंदवाड़ा में रहने वाली एक युवती से प्यार करता था, लेकिन युवती के माता पिता ने उसकी शादी कहीं और करा दी, जिसके बाद युवक ने मौत को गले लगा लिया

Publish: Feb 21, 2022, 07:49 AM IST

भोपाल। राजधानी भोपाल में डिप्रेशन का शिकार एक इंजीनियर ने आत्महत्या कर ली। युवक अपनी प्रेमिका की शादी किसी और जगह हो जाने की वजह से डिप्रेशन में चला गया। बुधवार दोपहर को उसने मौत को गले लगा लिया। 

24 वर्षीय सूरज ने भोपाल से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी। इंजीनियरिंग समाप्त होने के बाद वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। सूरज छिंदवाड़ा में रहने वाली एक युवती से प्रेम करता था। लेकिन सूरज के पास कोई नौकरी न होने के कारण युवती के माता पिता ने उसकी शादी किसी और जगह कर दी। सूरज इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पाया और उसने अपनी जिंदगी को समाप्त करने का फैसला कर लिया। 

सूरज मिसरोद के अभिनव हाइट्स में अपने भैया और भाभी के साथ रह रहा था। सूरज खुद भी मूलतः छिंदवाड़ा का ही रहने वाला था। तीन दिन पहले युवती की शादी हो जाने के कारण वह डिप्रेशन में चला गया था। 

सूरज को हताश और परेशान देख उसके भैया भाभी लगातार उसे समझा रहे थे। लेकिन सूरज इस सदमे से उबर नहीं पाया। बुधवार दोपहर को उसकी भाभी जब सोने गई, तब उसने अपने कमरे में फांसी के फंदे से लटककर जान दे दी। 

काफी देर तक सूरज के बाहर न आने के बाद भाभी ने सूरज को आवाज़ लगाई। लेकिन काफी आवाज़ लगाने के बावजूद जब सूरज ने कोई जवाब नहीं दिया तब उसकी भाभी ने तत्काल ही फोन कर उसके भैया को दफ्तर से बुलाया। सूरज के बड़े भाई आशीष एक निजी कम्पनी में जॉब करते हैं। 

पत्नी का फोन आने के तुरंत बाद ही आशीष घर पहुंचे।आशीष ने दरवाजे को धक्का मारना शुरू किया। इतने में ऊपरी मंजिल पर रह रहे उन्होंने अपने चाचा को भी आवाज़ दी। काफी मशक्कत के बाद दरवाजा खुल गया और कमरे में सूरज का शव फंदे पर लटका हुआ मिला।