महाकाल मंदिर में लगी आग, श्रद्धालुओं में अफरा-तफरी, कोई हताहत नहीं

उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर परिसर में गुरुवार रात भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। नागचंद्रेश्वर मंदिर के नीचे चल रहे फोल्डिंग ब्रिज के कार्य के दौरान वेल्डिंग की चिंगारी की वजह से रखे सामान में अचानक आग लग गई।

Updated: Jul 22, 2022, 11:33 AM IST

महाकाल मंदिर में लगी आग, श्रद्धालुओं में अफरा-तफरी, कोई हताहत नहीं

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर परिसर में गुरुवार रात भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। इस दौरान वहां मौजूद श्रद्धालुओं में अफरा तफरी मच गई।हालांकि, जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया और बड़ी अनहोनी टल गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक नागचंद्रेश्वर मंदिर के नीचे चल रहे फोल्डिंग ब्रिज के कार्य के दौरान वेल्डिंग की चिंगारी की वजह से रखे सामान में अचानक आग लग गई। दरअसल, नागचंद्रेश्वर मंदिर के पट साल में एक बार सावन में नागपंचमी पर ही खुलते हैं। इस दिन यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। 

यह भी पढ़ें: 15 रुपए का भुट्टा केंद्रीय मंत्री को लगा महंगा, विक्रेता पर जमाने लगे धौस, बोले- मुझे यहां फ्री में मिलता है

महाकाल मंदिर परिसर में 2 अगस्त को नागपंचमी पर्व को लेकर तैयारियां चल रही हैं। मंदिर में इस बार श्रद्धालुओं की सुविधा और मंदिर के स्ट्रक्चर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए फोल्डिंग ब्रिज तैयार किया जा रहा है। इसके माध्यम से श्रद्धालु नागचंद्रेश्वर मंदिर तक दर्शन को पहुंचेंगे। निर्माण कार्य के दौरान ब्रिज के नीचे प्लास्टिक, कागज और अन्य सामान रखा था। उसी में आग लग गई।

महाकाल मंदिर परिसर में आग बुझाने के लिए फायर इस्टिंगुशर हैं या नहीं ये कर्मचारियों को भी पता नहीं था। हालांकि, काम कर रहे मजदूरों ने हिम्मत दिखाते हुए आग पर काबू पाया। आग अगर विकराल रूप ले लेती तो मुश्किल खड़ी हो सकती थी। गनीमत रही समय पर आग पर काबू पा लिया गया।