ग्वालियर में गिरफ्तार NSUI कार्यकर्ताओं के परिजनों से मिलेंगे कमलनाथ, अरुण यादव भी रहेंगे मौजूद

नवीन सब्जी मंडी को लेकर प्रदर्शन के दौरान मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर का पुतला फूंक रहे थे एनएसयूआई कार्यकर्ता, छीना-झपटी में पुलिसकर्मी पर गिरा पुतला, एनएसयूआई पदाधिकारियों के खिलाफ 307 का मुकदमा

Updated: Feb 05, 2022, 04:07 AM IST

ग्वालियर। ग्वालियर में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस ने स्पष्ट कहा है कि छात्र नेताओं को फंसाया जा रहा है और पार्टी उनके साथ खड़ी है। इसी बीच जानकारी मिली है कि पीसीसी चीफ कमलनाथ ग्वालियर पहुंचेंगे। कमलनाथ यहां पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के परिजनों से मिलेंगे।

जानकारी के मुआवजा नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ शनिवार शाम को सभी एनएसयूआई पदाधिकारियों के परिजनों से मिलेंगे। इस दौरान दिग्गज कांग्रेस नेता अरुण यादव, विधायक सज्जन सिंह वर्मा, जयवर्धन सिंह और यूथ कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया भी मौजूद रहेंगे। विक्रांत भूरिया ने बताया कि उन्होंने सभी पीड़ित एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की है।

कांग्रेस नेताओं का डेलिगेशन इस दौरान हाजिरा स्थित सब्जी मंडी को इंटक मैदान शिफ्ट करने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सब्जी विक्रेताओं से भी मुलाकात करेगी। यूथ कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने कहा कि कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस का डेलिगेशन मंडी शिफ्ट करने से प्रभावित सब्जी विक्रेताओं से धरना स्थल पर मुलाकात करेगी। 

बता दें कि बीते दिनों सब्जी मंडी शिफ्ट करने के खिलाफ सब्जी विक्रेताओं के समर्थन में एनएसयूआई ने विरोध प्रदर्शन किया था। एनएसयूआई कार्यकर्ता मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर का पुतला दहन कर रहे थे और छीनाझपटी में में एक पुलिसकर्मी झुलस गया। मामले में एनएसयूआई के 12 कार्यकर्ताओं के खिलाफ हत्या का प्रयास के मुकदमे दर्ज किए गए हैं। जबकि ग्वालियर से आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि छात्र ही पुलिसकर्मी को आग से बचा भी रहे हैं।