ग्वालियर पुलिस पर लगा स्मैक तस्करों से मिलीभगत का आरोप, हफ्ता वसूली के आरोपी 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

ग्वालियर में पुलिसकर्मियों की शय पर हो रही थी स्मैक की तस्करी, 40 लाख की स्मैक के साथ गिरफ्तार आरोपी ने खोले राज, बताया पुलिसकर्मियों से क्या था रिश्ता

Updated: Feb 07, 2022, 06:14 AM IST

Photo Courtesy: news mail
Photo Courtesy: news mail

ग्वालियर। स्मैक तस्करों से हफ्ता वसूली के आरोप में इंदरगंज थाना पुलिस के 3 पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की गई है। पुलिस प्रशासन ने तीनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। तीनों पर तस्करों को शय देने का आरोप है। पुलिसवालों को हफ्ता देने की बात का खुलासा एक तस्कर ने पूछताछ के दौरान किया है। जिसकी पुष्टि होने पर उन पर गाज गिरी है। पूछताछ में पता चला है की आरोपी स्मैक तस्कर इंदरगंज थाने के ASI प्रताप सिंह भदौरिया, ASI सुघर सिंह और हवलदार कल्याण को हफ्ता देता था।

और पढ़ें: रायपुर रेलवे स्टेशन में लगी भीषण आग, रिजर्वेशन काउंटर में रखा सारा सामान जला

इन तीनों पर ग्वालियर की गेंडेवाली सड़क बीट की सुरक्षा का जिम्मा था। तस्कर ने पूछताछ में बताया है कि दो ASI और हवलदार को पैसे खिलाता था। जिसके बाद तीनों को सस्पेंड कर दिया गया।दरअसल पिछले सप्ताह क्राइम ब्रांच और इंदरगंज थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में स्मैक तस्कर को 370 ग्राम स्मैक के साथ पकड़ा था। आरोपी अनीस खान के पास से मिला माल 40 लाख रुपए का था।

और पढ़ें: सीएम शिवराज सिंह परेशान, पीएम मोदी से किसकी करेंगे शिकायत

इतनी बड़ी खेप पकड़ाते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। जिसके बाद ग्वालियर SSP अमित सांघी ने स्थानीय बीट प्रभारियों की क्लास ले ली की कि इलाके में इतनी बड़ी मात्रा में तस्करी हो रही थी, बीट प्रभारी और अन्य पुलिसकर्मियों को इसकी खबर क्यों नहीं लगी। तीनों की मिलीभगत से इलाके में स्मैक का धंधा फलफूल रहा था। जिसके बाद आला अधिकारियों ने तीनों पर सख्त एक्शन लिया है।