हापुड़ केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटा, 8 मजदूरों की मौत, 20 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में केमिकल फैक्ट्री में स्टीम ब्वॉयलर फट गया, जिसमें कम से कम 8 लोगों की मौत होने की खबर है, वहीं 20 से अधिक लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है

Updated: Jun 04, 2022, 11:21 AM IST

हापुड़। उत्तर प्रदेश के हापुड़ में केमिकल फैक्टरी में बड़ा हादसा हुआ है। यहां स्टीम बॉयलर फटने से कई मजदूर झुलस गए हैं। इस हादसे में कम से कम 8 मजदूरों की मौत हुई है। जबकि 20 से अधिक गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को नजदीक के अस्पतालों में ले जाया गय है। अभी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी राहत कार्य मे जुट गई हैं। पुलिस और प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है। मामला थाना धौलाना क्षेत्र के यूपीआईडी का बताया जा रहा है। स्थानीय लोगों के मुताबिक फैक्ट्री के भीतर अब भी दो दर्जन से ज्यादा लोग फंसे हो सकते हैं, जिन्हे सुरक्षित बाहर निकालना प्रसासन के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को लेकर दुख जताया है और घायलों को उचित स्वास्थ सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है कि जिले के धौलाना क्षेत्र के यूपीआईडी की फैक्ट्री में शनिवार दोपहर बाद अचानक से फैक्ट्री में बॉयलर फट गया। तेज धमाके के साथ फटे बॉयलर से आग भड़क गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। हादसे में आठ मजदूर जिंदा जल गए हैं। कई मजदूरों के झुलसने की भी खबर है। फैक्ट्री में राहत बचाव कार्य जारी है।