हिंदू महासभा ने लगाए गोडसे जिंदाबाद के नारे, कांग्रेस का आरोप शिवराज सरकार दे रही है संरक्षण

इंदौर व ग्वालियर में हिंदू महासभा ने गोडसे जिंदाबाद के नारे लगाए, ग्वालियर में गोडसे के बयानों की प्रदर्शनी भी लगाई गई, हिंदू महासभा की ग्वालियर इकाई ने कालीचरण को गोडसे भारत रत्न सम्मान देने का भी ऐलान किया था

Publish: Jan 30, 2022, 10:14 AM IST

भोपाल। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर न सिर्फ पूरा देश बल्कि विश्व भर में भारत की आजादी के सबसे बड़े नायक को याद किया जा रहा है। लेकिन भाजपा शासित राज्य मध्य प्रदेश में अलग ही नजारा है। यहां गांधी जी की पुण्यतिथि पर उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे के जिंदाबाद के नारे लगाए गए। कांग्रेस का आरोप है कि यह सब खुद शिवराज सरकार के संरक्षण में हो रहा है। 

सोशल मीडिया पर गोडसे के समर्थन में लगते नारों का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें हिंदू महासभा के कार्यकर्ता गोडसे का महिमामंडन करते दिखाई दे रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्वालियर और इंदौर में हिंदू महासभा ने राष्ट्रपिता के हत्यारे नाथूराम गोडसे के समर्थन में जुलूस निकाला है। इतना ही नहीं हिंदू महासभा की ग्वालियर इकाई ने गांधी जी को अपशब्द कहने वाले कालीचरण को गोडसे भारत रत्न सम्मान देने का भी ऐलान किया है। 

मध्य प्रदेश में गोडसे के समर्थन में लगे नारों का कांग्रेस पार्टी ने विरोध किया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने इन घटनाक्रमों को लेकर शिवराज सरकार पर भी सवाल उठाए हैं। नरेंद्र सलूजा ने वायरल वीडियो को साझा करते हुए कहा है कि आज जहाँ देश भर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि मनाई जा रही है, वहीं शिवराज सरकार में इंदौर व ग्वालियर में हिंदू महासभा द्वारा पुलिस की मौजूदगी में खुलेआम गोडसे ज़िंदाबाद के नारे लगाये जा रहे है।इंदौर में नाथूराम गोडसे के बयानों की प्रदर्शनी भी लगायी गयी।

सलूजा ने आगे कहा कि गांधी वध को जायज़ ठहराकर गोडसे ज़िंदाबाद के नारे लगाये गये। कांग्रेस प्रवक्ता ने शिवराज सरकार की मंशा पर सवाल खड़ा करते हुए कहा किऐसा लग रहा है कि शिवराज सरकार का ऐसे तत्वों को खुला संरक्षण है,इसीलिये पुलिस मुक़दर्शक बनी रही,इन पर कोई कार्यवाही नही?पहले भोपाल सांसद का बयान, कालीचरण महाराज का प्रदेश से पकड़ाना ,मंत्री मोहन यादव की टिप्पणी। 

सलूजा ने इन उदाहरणों का जिक्र करते हुए कहा कि समझा जा सकता है कि यह सब एक एजेंडे के तहत प्रदेश में चलाया जा रहा है।नही तो किस की हिम्मत कि राष्ट्र पिता को फ़र्ज़ी पिता कहे, गोडसे को देशभक्त बताये, गोडसे ज़िंदाबाद के नारे लगाये, उसके बयानो की प्रदर्शनी लगाए?यह सब शिवराज सरकार के संरक्षण में हो रहा है।