कार्यक्रम में पहुंचे पुलिसकर्मी को हिंदू महासभा ने धमकाया, कालीचरण को दिया गोडसे भारत रत्न सम्मान

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हिंदू महासभा ने कालीचरण को राष्ट्रपिता के हत्यारे के नाम पर रखा सम्मान, कार्यक्रम में पहुंचे पुलिसकर्मी को भगाया

Publish: Jan 31, 2022, 03:52 AM IST

भोपाल। बीते दिन एक तरफ जहां पूरा देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता रहा, तो वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में हिंदू महासभा ने राष्ट्रपिता के हत्यारे नाथूराम गोडसे के समर्थन में कार्यक्रम किया। इतना ही नहीं कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे एक पुलिसकर्मी के साथ हिंदू महासभा न बदसलूकी की। जिसके बाद पुलिसकर्मी को कार्यक्रम स्थल से लौटने पर मजबूर होना पड़ गया। 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक पुलिस अधिकारी हिंदू महासभा के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचा दिखाई दे रहा है। लेकिन पुलिसकर्मी पर नजर पड़ते ही वहां मौजूद हिंदू महासभा के पदाधिकारियों ने उसे तत्काल ही वापस लौट जाने के लिए कहा।

कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने इस घटना का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। नरेंद्र सलूजा ने कहा कि मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार में गोडसे भक्तों की दादागिरी देखिये। ग्वालियर में गोडसे स्मृति दिवस मना रहे गोडसे भक्तों ने कार्यक्रम में जाँच करने आये पुलिस अधिकारी को कैसे आदेश देकर बाहर किया?बेचारी असहाय पुलिस गोडसे भक्तों का निर्देश मान चुपचाप बाहर चली गयी। 

दरअसल रविवार को बापू की पुण्यतिथि पर हिंदू महासभा ने पहले से कार्यक्रमों का एलान किया था। जिसमें कालीचरण को गोडसे भारत रत्न सम्मान देने का ऐलान था। तय कार्यक्रम के अनुसार हिंदू महासभा ने ग्वालियर और इंदौर में गोडसे के समर्थन में नारेबाजी की। लेकिन प्रशासन ने इन्हें रोकने की कोई कोशिश नहीं की। कांग्रेस पार्टी ने तो यह आरोप तक लगाया कि यह सब शिवराज सरकार के संरक्षण में ही हो रहा है।