हिंदू संगठन के उपद्रवियों ने तोड़ी हनुमार मंदिर के सामने की दीवार, पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई

हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने रेलवे स्टेशन के समीप स्थित हनुमान मंदिर के सामने की दीवार में करीब दो फीट का होल भी कर दिया, जानकारी मिलने पर मौके पर पहुँची पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर कानूनी कार्रवाई करने के बनिस्बत मामले को वहीं रफा-दफा कर दिया

Updated: Apr 10, 2022, 03:37 AM IST

Photo Courtesy : Naidunia
Photo Courtesy : Naidunia

कटनी। मध्य प्रदेश के कटनी में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओँ ने हनुमान मंदिर के सामने वाली दीवार तोड़ डाली। इस दौरान हिंदू संगठन के कार्यकर्ता लगातार जय श्री राम के नारे लगाते रहे। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा उपद्रव मचाने की सूचना मिलने पर पुलिस तो मौके पर पहुँच गयी, लेकिन पुलिस ने उपद्रवियो पर कोई कानूनी कार्रवाई करने के बनिस्बत मामले को वहीं रफा-दफा कर दिया। 

दरअसल कटनी रेलवे स्टेशन के समीप स्थित हनुमान मंदिर के सामने एक दीवार बनाई गयी है। हिंदू संगठन का आरोप है कि दीवार होने के कारण मंदिर का प्रवेश द्वार बंद हो गया है। जिस वजह से श्रद्धालुओं को दिक्कत होती है। इसी को लेकर हिंदूवादी संगठन के लोग उत्पाद मचाने पर उतर आए। 


कट्टर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने दीवार को तोड़ना शुरु कर दिया। रेलवे तथा पुलिस के अधिकारी जब तक मौके पर पहुँचे, तब तक उपद्रवी दीवार में दो फीट का छेद भी कर चुके थे। इस पूरे मामले में पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसने कई तरह के सवालों को जन्म दे दिया है। 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने उपद्रवियों पर कार्रवाई करने के बजाए उनसे बातचीत शुरु की। विश्व हिंदू परिषद के प्रतिनिधिमंडल को पुलिस की ओर से यह आश्वासन दिया गया कि अगर रेलवे द्वारा दीवार को नहीं तोड़ा जाता है, तब रेलवे वैधानिक रूप से पूजा के लिए गेट बनाकर देगा। हालांकि पुलिस ने कानून को अपने हाथ में लाने वाले किसी भी व्यक्ति पर कार्रवाई करने की ज़हमत नहीं उठायी।