दतिया हिजाब मामले में गृह मंत्री ने दिए कलेक्टर को जांच के आदेश, आरिफ मसूद ने की सौहार्द बनाए रखने की अपील

दतिया के पीजी कॉलेज में दो छात्राओं के हिजाब पहनकर आने पर बजरंग दल ने हंगामा मचा दिया था, जिसके बाद कॉलेज के प्राचार्य ने हिजाब पहनकर आने पर रोक लगा दी थी

Publish: Feb 15, 2022, 01:05 PM IST

भोपाल। दतिया हिजाब मामले में विवाद बढ़ने के बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है। गृह मंत्री ने एक बार फिर यह स्पष्ट किया है कि प्रदेश के स्कूल कॉलेजों में हिजाब पहनकर आने पर कोई रोक नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने दतिया कलेक्टर को इस मामले की जांच करने के भी आदेश दिए हैं। 

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हिजाब विवाद का मामला उनके संज्ञान में आने के बाद उन्हों दतिया कलेक्टर को जांच के आदेश दिए हैं कि आखिर किन परिस्थितियों में कॉलेज के प्राचार्य को हिजाब पर रोक लगाने के आदेश जारी करने पड़े। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दतिया में साम्प्रदायिक सौहार्द हमेशा से कायम रहा है। 

गृह मंत्री ने एक बार फिर यह स्पष्ट किया कि मध्य प्रदेश में हिजाब पर कोई प्रतिबंध न तो लगाया है और न ही सरकार के पास ऐसा कोई भी प्रस्ताव विचाराधीन है। वहीं इस मार में संज्ञान लेने के लिए कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने गृह मंत्री को धन्यवाद दिया है। इसके साथ ही उन्होंने दतिया में सामाजिक सौहार्द बनाए रखने की अपील की है। वहीं उन्होंने क्षेत्र में किसी भी तरह के अफवाह को फैलने से रोकने की अपील की है। 

यह भी पढ़ें : हिजाब पहन कॉलेज आई छात्राओं को देख बजरंग दल ने मचाया हंगामा, प्राचार्य ने छात्राओं के प्रवेश पर लगाई रोक

दरअसल सोमवार को दतिया के पीजी कॉलेज में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया था। कॉलेज में हिजाब पहनकर दाखिल होने वाली दो छात्राओं को देख बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज का गेट बंदकर हंगामा मचाना शुरू कर दिया। जिसके बाद कॉलेज के प्राचार्य ने हिजाब पहनकर कॉलेज में प्रवेश पर रोक लगा दी।