भोपाल में खौफनाक वारदात, बीच सड़क पर पत्नी को पेट्रोल डालकर जलाया, CCTV में कैद हुई घटना

भोपाल में एक हैवान पति ने दिनदहाड़े सरेआम अपनी पत्नी पर पेट्रोल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया, पीड़िता की गलती बस इतनी थी कि उसने प्रताड़ना से तंग आकर पति से तलाक मांगा था

Updated: Jul 07, 2022, 11:43 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक पति ने दिनदहाड़े अपनी पत्नी पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। आरोपी पति की पहचान रईस खान के तौर पर हुई है। आरोपी अपनी पत्नी से इसलिए नाराज था क्योंकि वह तलाक चाहती थी। पुलिस का कहना है कि पीड़िता अपने शौहर के संदिग्ध स्वभाव और रोजाना होने वाली प्रताड़ना से तंग आ चुकी थी।

जानकारी के मुताबिक शाजिदा नगर में रहने वाली 22 वर्षीय मुस्कान खान की शादी अप्रैल 2019 में अलीगंज छबड़ा, राजस्थान में रईस खान से हुई थी। मुस्कान ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद से पति उसे परेशान करने लगा। वह घर पर फोन करती थी तो उसे शक होता था। मारपीट करता था। तंग आकर इसी साल मार्च में बहन सना के पास रहने के लिए भोपाल आ गई। अपना खर्च चलाने के लिए मारवाड़ी रोड में रहने वाले रिजवान के घर की देखरेख की नौकरी करने लगी।

मंगलवार को जब मुस्कान ड्यूटी पर थी तो दोपहर ढाई बजे उसे पति का फोन आया। पति ने कहा कि तलाक के पेपर MP ऑनलाइन शॉप पर जाकर कम्प्लीट कर लो। देर शाम वह शॉप ढूंढ रही थी तो रास्ते में पति को खड़ा देखा। कुछ समझ पाती, इससे पहले पति हाथ पकड़कर घसीटने लगा। उसने पैंट की जेब से सीसी में रखा पेट्रोल निकाला और चेहरे पर उड़ेल दिया। बाद में लाइटर से आग लगा दी। लोग मौके पर दौड़े तो वह भाग निकला।

घटना के सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि एक महिला को आग के हवाले किया गया है। उसके सिर और ऊपरी शरीर से आग की लपटें उठ रही हैं। वह मदद के लिए चिल्लाती हुई इधर-उधर भाग रही है। राहगीरों ने गड्ढों में जमा पानी को उसपर फेंका ताकि आग बुझाई जा सके। कुछ लोग अपने घरों से पानी की बाल्टी लेकर दौड़े और उसे बचाया।