दमोह में गाय चोरी के शक में युवक से दबंगई, आधी मूछ और सिर मुंडवाकर गांव में निकाली परेड

मरुताल गांव में युवक के चेहरे पर कालिख पोतकर निकाला जुलूस, पिटाई के बाद आरोपी ने कबूल की चोरी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Updated: Feb 11, 2022, 03:50 PM IST

दमोह। जिले के देहात थाना क्षेत्र स्थित मरुताल गांव में एक युवक के साथ अमानवीय व्यवहार का मामला सामने आया है। यहां गुरुवार को एक युवक पर गाय चोरी का आरोप लगाकर उसे सजा दी गई। गांव के दबंगों ने गाय चोरी के शक में युवक का आधा सिर और आधी मूछ मुंडवा दी। जब इतने में भी दबंगों का मन नहीं भरा तो उन्होंने उसके चेहरे पर कालिख पोत दी। फिर उसे पीटते हुए पूरे गांव में घुमाया। इस परेड के दौरान लोगों की भीड़ जमा थी। लोग युवक की बदहाली का वीडियो बनाते रहे, लेकिन किसी ने उसकी सच्चाई जानने की कोशिश नहीं की। इस घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

और पढें: जशपुर में 2 आदिवासी लड़कियों की मानव तस्करी, नौकरी का झांसा देकर किया अगवा, दिल्ली में बेचा

 इस युवक का नाम सीताराम राजपूत है। जिस पर गांव वालों ने गायों की चोरी करवाने का आरोप लगाया है। गांव के एक किसान की गाय चोरी हुई थीं। उस का कहना है कि सीताराम अपने साथियों के साथ मिलकर गायों की चोरी करवाता है।

और पढें: नगर निगम का सफाई प्रभारी 10 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया, अपने अफसर के कहने पर ले रहा था रकम

पहले तो आरोपी ने चोरी स्वीकार करने में आनाकानी की। लेकिन जैसे ही गुस्साए ग्रामीणों ने उसका मुंडन करवा कर गांव में घुमाकर पीटा तो उसने अपनी गलती स्वीकर कर ली है। उसने पिटाई के बाद गायों की चोरी करना कबूल कर लिया है। वहीं पुलिस ने भी केस दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।