कोरोना इफेक्ट: इंदौर एयरपोर्ट पर 20 दिन में 117 फ्लाइट्स कैंसिल, नहीं मिल रहे हैं यात्री

शुक्रवार को इंदौर से जाने वाली सर्वाधिक 16 फ्लाइट्स कैंसिल, कोरोना के कारण यात्रा करने से परहेज कर रहे हैं लोग, फ्लाइट कैंसिल होने के बाद दिया जा रहा रिफंड

Updated: Jan 22, 2022, 08:12 AM IST

इंदौर। देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों का असर दैनिक विमानों पर देखने को मिल रहा है। शुक्रवार को मध्य प्रदेश के इंदौर से जाने वाली 16 फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया। वजह है कि कोरोना के कारण लोग यात्रा से परहेज कर रहे हैं, नतीजतन यात्रियों की कमी से जूझ रहे एयरलाइन्स कंपनियों को पूर्वनिर्धारित फ्लाइट भी कैंसिल करना पड़ रहा है।

इंदौर एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार निरस्त किए गए फ्लाइट्स में इंडिगो और एयर इंडिया की उड़ानें शामिल हैं। ये उड़ानें इंदौर से अहमदाबाद, चेन्नई, जयपुर, लखनऊ, प्रयागराज, बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई के बीच संचालित होती हैं। कंपनियों द्वारा पिछले 20 दिनों से लगातार इन उड़ानों को निरस्त किया जा रहा है। स्थिति यह है कि 1 जनवरी से 20 जनवरी तक 117 फ्लाइट्स कैंसिल हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: MP में कोरोना से 5 लोगों की मौत, एक्टिव मरीजों की संख्या 61 हज़ार के पार

इंदौर एयरपोर्ट मैनेजर अनमोल ठाकुर ने मीडिया को बताया कि करीब 15 दिनों से प्रतिदिन इंदौर से 10 से ज्यादा उड़ानें निरस्त हो रही हैं। इसका कारण यात्रियों की कमी है, जो कोरोना के बढ़ते मामलों और बढ़ती सख्ती के कारण यात्रा से परहेज कर रहे हैं। यात्रियों की कमी के करण नुकसान से बचने के लिए कंपनियां उड़ानों को निरस्त करने पर मजबूर हैं। ऐसे में यदि जल्द ही स्थिति नहीं सुधरती तो कई फ्लाइट्स को परमानेंट कैंसिल कर दिया जाएगा।

पहले से बुकिंग कर चुके यात्रियों को कंपनियों द्वारा रिफंड अथवा रीबुकिंग की सुविधा दी जा रही है। उधर दिल्ली एयरपोर्ट प्रबंधन ने 20 से 26 जनवरी के बीच रनवे कुछ घंटे के लिए बंद रखने की सूचना भी जारी की है। ऐसे में इंदौर से दिल्ली के बीच संचालित होने वाली एयर इंडिया की सुबह की दिल्ली-इंदौर-मुंबई उड़ान को कैंसिल किया गया है। बता दें कि इंदौर शहर कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है और प्रतिदिन यहां 3 हजार के करीब नए केस सामने आ रहे हैं।