गौशाला में 150 गायों के कंकाल मिलने से हड़कंप, कमल नाथ बोले गौ माताओं को सुरक्षा देने में नाकाम साबित हुई शिवराज सरकार

इंदौर के पेडमी का मामला, गौशाला के पास मिले डेढ़ सौ गायों के कंकाल, गौशाला प्रबंधक गिरफ्तार

Updated: Mar 03, 2022, 04:20 PM IST

Photo Courtesy: ABP News
Photo Courtesy: ABP News

इंदौर। मध्य प्रदेश में गायों की मौत का सिलसिला जारी है। इंदौर में एक गौशाला में 150 गायों के कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया है। पुलिस ने इस मामले में गौशाला प्रबंधक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। 

यह मामला इंदौर के खुड़ैल थाना क्षेत्र के पेडमी का बताया जा रहा है। पेडमी में देवी अहिल्या माता जीवदया मंडल ट्रस्ट द्वारा संचालित गौशाला में डेढ़ सौ गायों के कंकाल मिलने के बाद हड़कंप मच गया। जल्द ही मृत पड़ी हुई गायों का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसके बाद पुलिस ने गौशाला प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है। 

इस पूरे मामले में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने राज्य की शिवराज सरकार को कसूरवार ठहराया है। पूर्व सीएम ने प्रदेश में लगातार हो रही गायों की मौतों पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि मध्यप्रदेश के भोपाल के बैरसिया में सैकड़ों गौ माताओं की मौत के बाद सरकार ने गौशालाओं की समीक्षा, गौमाता के भरण पोषण के इंतज़ाम के बड़े-बड़े दावे किए थे लेकिन उसके बाद भी प्रदेश में गौ माताओं की मौतें निरंतर जारी है।

कमल नाथ ने कहा कि अब इंदौर जिले के पेडमी में सैकड़ों गौमाताओं के शवों की तस्वीरें सामने आई है, शव कंकाल बन चुके हैं, उन्हें जानवर नोच कर खा रहे हैं। कांग्रेस मेरा ने कहा कि हमारी सरकार में हमने प्रयास किया था कि प्रदेश में गौमाता के संरक्षण व संवर्धन का काम तेजी से हो। इसके लिए हमने एक हजार गौशालाओं का निर्माण कार्य प्रारंभ कराया था गौ माता के चारे की राशि को बढ़ाया था लेकिन जब से प्रदेश में वापस से शिवराज सरकार आई है, भूख -प्यास से दम तोड़ती व उचित देखभाल के अभाव में गौ माताओं की मौतों की तस्वीरें लगातार सामने आ रही है।

पीसीसी चीफ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह कैसी धर्म प्रेमी सरकार जो गौ माताओं को सुरक्षा देने में नाकारा साबित हुई है?शिवराज सरकार को प्रदेश में गौ माता के संरक्षण व संवर्धन के लिए तत्काल आवश्यक कदम उठाना चाहिए व ऐसी घटनाओं के दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करना चाहिए।