जबलपुर से भोपाल के लिए विमान सेवा शुरू, 20 यात्रियों के साथ उड़ी पहली फ्लाइट, घंटेभर का सफर

जबलपुर से भोपाल, ग्वालियर के लिए एयरलाइंस की उड़ान सप्ताह में 3 दिन उपलब्ध रहेंगी, यह उड़ानें सप्ताह के मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को रहेंगी

Updated: Jun 05, 2022, 10:47 AM IST

जबलपुर से भोपाल के लिए विमान सेवा शुरू, 20 यात्रियों के साथ उड़ी पहली फ्लाइट, घंटेभर का सफर

जबलपुर। जबलपुर से भोपाल विमान सेवा की शुरुआत शनिवार से हो गई है। शहर का इंदौर के बाद अब भोपाल और ग्वालियर के साथ हवाई संपर्क स्थापित हो गया है। जबलपुर से भोपाल की एलायंस एयर की पहली फ्लाइट शनिवार को सुबह 10.15 मिनट पर उड़ी, पहली उड़ान में 20 पैंसेजर भोपाल गए। 

जबलपुर-भोपाल विमान सेवा का औपचारिक उद्घाटन 31 मई को केंद्रीय नागर मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले ही कर चुके थे इसलिए उड़ान को सामान्य रूप से चलाया गया। एयरइंडिया का विमान डुमना एयरपोर्ट से भोपाल के लिए उड़ान भरी। विमान इसके अलावा ग्वालियर के लिए उड़ान भरेगा। इस उड़ान के शुरू होने के साथ ही प्रदेश के चारों प्रमुख महानगरों के बीच हवाई यात्रा सुलभ हो गई है। नई विमान सेवा के जरिए पैंसेजर को जबलपुर से भोपाल एक घंटे और ग्वालियर की दूरी ढाई घंटे के अंदर नाप लेंगे। जबलपुर-इंदौर के बीच विमान सेवा पहले से जारी है।

यह भी पढ़ें: हरदा में 6 हिरणों के शिकार से मचा हड़कंप, हिरणों के सींग और अन्य अंग भी काट ले गए शिकारी

जबलपुर से भाेपाल और ग्वालियर के लिए एयर इंडिया की उड़ान सप्ताह में तीन दिन उपलब्ध रहेगी। एयरपोर्ट डायरेक्टर के मुताबिक हर मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को यह उड़ान सेवा रहेगी। यह विमान अभी सप्ताह में तीन दिन दिल्ली-जबलपुर-दिल्ली उड़ान के बीच उड़ान भरता है। ये विमान अब जबलपुर पहुंचने के बाद भोपाल होकर ग्वालियर पहुंचेगा। वापसी में ग्वालियर से भोपाल होकर जबलपुर आकर दिल्ली के लिए उड़ेगा।

ये है शेड्यूल

दिल्ली से सुबह 7:30 बजे रवाना होकर जबलपुर सुबह 9:30 बजे पहुंचेगी।
जबलपुर से सुबह 10 बजे रवाना होकर भोपाल पूर्वान्ह 11.10 बजे पहुंचेगी।

भोपाल से पूर्वान्ह 11.40 बजे रवाना होकर ग्वालियर दोपहर 12:55 बजे पहुंचेगी।

ग्वालियर से दोपहर 1:25 रवाना होकर भोपाल दोपहर 2:35 बजे पहुंचेगी।

भोपाल से दोपहर 3:05 बजे रवाना होकर जबलपुर शाम 4:05 बजे पहुंचेगी।

जबलपुर से शाम 4.35 बजे रवाना होकर दिल्ली शाम 6:35 बजे पहुंचेगी।