वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बाबर के सेनापति से की पूर्व पीएम अटल की तुलना, कांग्रेस बोली पूरा मंत्रिमंडल किसी नगीने से कम नहीं

शिवराज सरकार में वित्त व आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की तुलना मुगल शासक बाबर के सेनापति शेरशाह सूरी से कर दी, जगदीश देवड़ा के इस बयान को पर कांग्रेस जमकर चुटकी ले रही है

Publish: Feb 13, 2022, 05:03 AM IST

भोपाल। शिवराज सरकार के तमाम मंत्री अपने अजीबोगरीब बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। लेकिन शिवराज सरकार में वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कुछ ऐसा कह दिया जिसे खुद शिवराज सरकार और बीजेपी के लिए पचाना दूभर हो गया है। जगदीश देवड़ा ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तुलना मुगल शासक बाबर के सेनापति से कर दी है। 

जगदीश देवड़ा ने पूर्व प्रधानमंत्री की शान में कसीदे पढ़ते पढ़ते उनकी तुलना शेरशाह सूरी से कर दी। जगदीश देवड़ा ने सीहोर में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अगर इतिहास में किसी ने काम किया तो या तो शेरशाह सूरी ने किया या फिर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था। 

कांग्रेस ने जगदीश देवड़ा के इस बयान को लपक लिया है। कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा है कि शिवराज सरकार का पूरा का पूरा मंत्रिमंडल किसी नगीने से कम नहीं है। नरेंद्र सलूजा ने जगदीश देवड़ा का वायरल वीडियो साझा करते हुए कहा कि शेरशाह सूरी बाबर का सैनिक था, जिसे बाबर ने पदोन्नत कर सेनापति बनाया था। उसका असली नाम फरीद खां था। 

कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे कहा कि आज तक अटलजी की तुलना कई लोगों से हुई, पहली बार ऐसी तुलना भाजपा के मंत्री ने ही की है।यह तो सही है कि प्रदेश का मंत्रीमंडल किसी नगीने से कम नही है लेकिन अबकी बार आबकारी विभाग जिसके अंतर्गत शराब आती है, उस विभाग के मंत्री ने यह बयान दिया है। 

जगदीश देवड़ा ने पहले कमल पटेल भी अपनी तुलनाओं के लिए सुर्खियों में रह चुके हैं। कृषि मंत्री कमल पटेल ने सीएम शिवराज की तुलना टंट्या भील से कर दी थी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो तो उन्होंने भगवान का साक्षात अवतार बता डाला था।