शादी समारोह में लाखों की चोरी, फोटो खिंचवाने में लगे रहे रिश्तेदार, चोर ने बैग किया पार

ग्वालियर के शादी गार्डन में वर-वधू और रिश्तेदारों की मौजूदगी में मंच से चोरी, फोटो सेशन का फायदा उठाकर कैश और गहनों से भरा गिफ्ट का बैग लेकर चोर हुआ चंपत, CCTV टीवी में कैद हुई पूरी घटना

Updated: Feb 13, 2022, 05:27 AM IST

Photo Courtesy: patrika
Photo Courtesy: patrika

ग्वालियर। शादी समारोह में लाखों की चोरी का मामला सामने आया है। चोर ने वरमाला के दौरान चल रहे फोटो सेशन में भीड़ का फायदा उठाकर पैसे और गहनों से भरा बैग पार कर दिया। घटना झांसी रोड थाना इलाके की है। यहां के संगम वाटिका शादी गार्डन में यह चोरी की वारदात हुई है। चोर की करतूत वहां लगे CCTV में कैद हो गई है। स्टेज में सोफे के पीछ गिफ्ट और लिफाफों से भरा बैग रखा था। घराती और बाराती दूल्हा-दुल्हन के साथ फोटो सेशन करा रहे थे। तभी एक चोर ने शादी की खुशियों में खलल डाल दिया और शातिर अंदाज में बैग पार कर दिया। बैग में करीब डेढ़ लाख रुपए कैश और 1 लाख के गहने थे। शादी के दौरान मिले लिफाफे वाला बैग दूल्हे की कुर्सी के पीछे रख दिया था। जब तक लोगों को उस बैग की सुध आई चोर अपना काम करके भाग चुका था।

दूल्हे के भाई हर्ष बंसल ने मामले की शिकायत थाने में दर्ज करवा दी है। पुलिस CCTV के आधार पर आरोपी की तलाश में जुटी है। आरोपी काले रंग के कपड़ों में था, उसने मास्क लगा रखा था, जिसकी वजह से उसकी पहचान नहीं हो पाई है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे वह दूल्हा-दुल्हन के पीछे रखा बैग लेकर चंपत हो जाता है। इनदिनों शादी समारोह में चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं, कुछ दिनों पहले मुरैना में एक फलदान समारोह में दूल्हे के पिता पर चटनी गिराकर एक युवक ने 8 लाख रुपए से भरा बैग चोरी कर लिया था। इन घटनाओं में पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने में कोई खास सफलता हासिल नहीं कर पाई है।

और पढ़ें: पूर्व PM के लिए यह क्या कह गए वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा

ग्वालियर संभाग में लगातार हो रही शादी समारोह में चोरी को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्कता का दावा तो करता है, लेकिन अब तक इस चोर गिरोह का खुलासा नहीं हुआ है। शादी गार्डन्स में सुरक्षा की जिम्मेदारी गार्डन संचालकों पर डाल दी जाती है। पुलिस इससे पल्ला झाड़ लेती है।