बिजली विभाग ने थमाया 18 हजार का बिल, तलवार लेकर लौटा उपभोक्ता, भाग खड़े हुए अधिकारी

बिजली बिल वसूलने घर तक पहुंचे विभाग के अधिकारी, तलवार लेकर घर से निकला उपभोक्ता, भाग खड़े हुए विभाग के कर्मचारी, पुलिस ने दर्ज की शिकायत

Updated: Feb 19, 2022, 02:06 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बिजली उपभोक्ता बढ़े बिलों से परेशान हैं। बिजली विभाग के कर्मचारियों को उपभोक्ताओं के आक्रोश का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी ही एक घटना वल्लभ नगर से सामने आई जहां बिजली विभाग के कर्मचारी जब बिल वसूलने पहुंचे तो उपभोक्ता तलवार लेकर उन्हें मारने दौड़ पड़ा।

जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश वितरण कंपनी लिमिटेड जहांगीराबाद भोपाल जोन के जेई अमित कुमार राय शुक्रवार को बकायदारों से बिजली बिल वसूलने निकले थे। इस दौरान उनके अधीनस्थ कर्मचारी मंसूर, ललित पवार, राजेश्वरी सरसाय और राजेश ठाकुर भी मौजूद थे। बिजली बिल वसूलते हुए दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब वे बल्लभ नगर निवासी किशन गुप्ता के घर पहुंचे।

यह भी पढ़ें: मैं फोन पर बात कर रहा था, नहीं देखा कि मुझे किसने मारा, BJP MLA से पिटे अधिकारी कोर्ट में पलटे

किशन गुप्ता का 18 हजार रुपए बकाया था। बकाया की रकम सुनते ही गुप्ता ने देने से मना कर दिया। इसपर जेई ने कर्मचारियों को गुप्ता का कनेक्शन काटने का निर्देश दिया और कर्मचारी कनेक्शन काटने लगे। इस दौरान किशन गुप्ता गाली-गलौज करते हुए घर के भीतर गए और अंदर से एक धारदार तलवार लेकर लौटे। 

तलवार देख बिजली विभाग के कर्मचारी वहां से भाग खड़े हुए। उन्होंने तत्काल पुलिस को घटना की जानकारी दी। एसआरजी संपदा खजूरी कला बिलखिरिया निवासी जेई अमित कुमार राय की शिकायत पर अरेरा हिल्स पुलिस ने तलवार लहराने वाले उपभोक्ता के खिलाफ FIR दर्ज किया है। पुलिस की मौजूदगी में उपभोक्ता का कनेक्शन भी काट दिया गया।