अब जीने की शर्त है मोबाइल, पति ने मोबाइल नहीं दिया तो महिला ने पिपरमेंट का तेल पी लिया

मोबाइल के लिए  पति-पत्नी के रिश्तों में दरार, पति ने मोबाइल देने से मना किया तो पत्नी ने पिपरमेंट का तेल पी लिया, महिला गंभीर हाल में अस्पताल में भर्ती

Publish: Feb 13, 2022, 05:12 AM IST

छत्तरपुर। आज के इस आधुनिक दौर में मोबाइल के लिए दो लोगों के बीच अनबन होना आम बात है। लेकिन मोबाइल के लिए अब लोग अपनी जान भी देने लगे हैं। मध्य प्रदेश के छतरपुर में ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक महिला को उसके पति ने मोबाइल देने से मना किया, तो उसने पिपरमेंट का तेल पी लिया। जिसके बाद उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला इतने गुस्से में है कि वह अब पति के साथ रहना तक नहीं चाहती है।

मामला छतरपुर के सटाई थाना क्षेत्र अंतर्गत चुरारन गांव का है। अस्पताल में भर्ती ओमदेवी कुशवाहा का कहना है कि 8 महीने पहले 29 मई 2021 को उसकी शादी हरिशंकर कुशवाहा से हुई थी। शादी के कुछ दिनों तक तो सब ठीक रहा, लेकिन समय बीतने के साथ पति ने मोबाइल चलाने से मना कर दिया। ओमदेवी के मुताबिक पति परिजनों से भी मोबाइल पर बात नहीं करने देता, अगर बात करे तो भी रिकॉर्डिंग और स्पीकर चालू रखने को कहता है।

महिला ने बताया कि ऐसा नहीं करने पर मोबाइल नहीं देता है। बीते कुछ दिन से तो वह बिल्कुल भी मोबाइल नहीं दे रहा है। मायके से फोन भी आता है तो भी पति बात नहीं करवाता। इतना ही नहीं घर ससुराल में और भी कई तरह की बंदिशें हैं, जिन्हें मैं बता नहीं सकती। अब मैं इनसे तंग आ चुकी हूं। इसलिए जान देने के लिए यह कदम उठाया था। मैं नहीं जानती कि पति ऐसा क्यों कर रहे हैं। मैं उनके साथ नहीं रहना नहीं चाहती हूं।

उधर पति हरिशंकर का कहना है कि मुझे ज्यादा मोबाइल चलाना पसंद नहीं है। मैंने शुरू में जरूर कहा था कि मोबाइल नहीं लेना। बाद में जब उसके साथ ससुराल गया तो वहां कह दिया था कि मोबाइल लेना है तो ले लो। नहीं तो मेरे मोबाइल से बात कर लिया करो। उसने कहा कि ठीक है आपके मोबाइल से बात कर लेंगे। अब वह ऐसा क्यों कर रही है, नहीं पता। उसे मोबाइल चाहिए तो ले ले।