धार: कुत्तों के हमले में तीन साल की बच्ची की मौत, कमलनाथ ने प्रशासन पर उठाए सवाल

मध्य प्रदेश में नहीं थम रहा गली के कुत्तों का आतंक, धार जिले में आवारा कुत्तों ने ली तीन वर्षीय मासूम की जान, नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ बोले- कबतक हंसते खेलते परिवार उजड़ेंगे

Updated: Jan 21, 2022, 01:37 PM IST

धार। मध्य प्रदेश में गली के कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन मासूम बच्चे आवारा कुत्तों के हमले का शिकार हो रहे हैं। राजधानी भोपाल के बाद धार में कुत्तों के आतंक की दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां कुत्तों ने एक तीन वर्षीय बच्ची को मार डाला। इस घटना को लेकर नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने नाराजगी जताई है।

जानकारी के मुताबिक धार से करीब 7 किलोमीटर दूर पाडल्या गांव गुरुवार को कुछ बच्चे सड़क पर खेल रहे थे। इसी दौरान वहां आवारा कुत्तों का झुंड आया और तीन वर्षीय मासूम पर टूट पड़ा। चीख-पुकार सुनकर परिजन दौड़े लेकिन तबतक बच्ची बुरी तरह से घायल हो गई। बच्ची के मां-बाप उसे तत्काल मोटरसाइकिल से लेकर धार के जिला चिकित्सालय पहुंचे, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: मैनिट में मांगों को लेकर डटे छात्र, बोले अब आमरण अनशन का ही बचा विकल्प

बताया जा रहा है कि पूरे रास्ते बच्ची दर्द से कहारती रही। कुत्तों ने उसके शरीर के कई अंगों को बुरी तरह नोंच दिया था। मां-बाप भी खून से लथपथ थे। दर्द से तड़पती बच्ची की हालत देख डॉक्टरों ने तत्काल उसे ICU में शिफ्ट किया। उसे बचाने की तमाम कोशिशें की गईं, लेकिन डॉक्टर सफल नहीं हुए।

मामले पर नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से पूछा है कि, 'क्या आपके निर्देश प्रदेश के अधिकारी गंभीरता से नहीं लेते?  ऐसे अधिकारियों की जवाबदेही आख़िर कब तय होगी ? आखिर ऐसी घटनाओं पर कब रोक लगेगी और कब किसी हंसते- खेलते परिवार को उजड़ने से रोका जा सकेगा?'

यह भी पढ़ें: यदि इस बार धोखा हुआ तो चार जिलों में मशीनें घुसने नहीं देंगे, दिग्विजय सिंह की CM को खुली चेतावनी

बता दें कि इस महीने 1 जनवरी को भोपाल के बागसेवनिया इलाके में एक 4 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दर्दनाक घटना हुई थी। इस घटना पर नाराज़गी जताते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि प्रदेश में ऐसी घटना दोबारा ना हो, इसके पुख्ता इंतजाम किये जाएं। सीएम ने कहा था कि ऐसी घटनाओं को मैं अब बर्दाश्त नहीं करूंगा।