10 मार्च के बाद पेट्रोल होगा 125 के पार, चुनाव हारने का उपहार देगी मोदी सरकार, इंदौर में कांग्रेस ने लगाए पोस्टर

पांच राज्यों में चुनाव के बाद अब महंगाई बढ़ने की आशंका, इंदौर में कांग्रेस नेताओं ने लगाए पोस्टर, लोगों को दी महंगाई बढ़ने की अग्रिम शुभकामनाएं

Updated: Mar 07, 2022, 12:16 PM IST

इंदौर। पांच राज्यों में चुनाव के बाद महंगाई बढ़ने की आशंका है। मध्य प्रदेश के इंदौर में कांग्रेस ने महंगाई बढ़ने की अग्रिम शुभकामनाएं भी दी है। इंदौर के कांग्रेस कांग्रेस नेताओं ने अनोखा विरोध करते हुए शहर में कई पोस्टर्स लगवाए हैं। इन पोस्टर के माध्यम से लोगों को महंगाई बढ़ने की शुभकामनाएं दी जा रही है।

कांग्रेस नेताओं द्वारा लगाए गए इन पोस्टरों में पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की फोटो लगी हुई है। साथ ही अग्रिम शुभकामना देते हुए लिखा है- मोदी सरकार द्वारा 10 मार्च को देशवासियों को कमरतोड़ महंगाई बढ़ाने का ‘उपहार’ दिया जाएगा, अग्रिम बधाई। साथ ही पोस्टर में 5 राज्यों में चुनाव हारने का बदला लिखकर, पेट्रोल का भाव 125 रुपए, डीजल 120 रुपए, सोयाबीन का तेल 200 रुपए भी बताया गया है।

यह भी पढ़ें: रूस-यूक्रेन युद्ध का भारतीय करेंसी पर असर, डॉलर के मुकाबले रुपए में आई रिकॉर्ड गिरावट

पोस्टर के बारे में पूछे जाने पर शहर कांग्रेस प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल ने कहा कि 5 राज्यों के चुनाव के कारण नवंबर माह से केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़ाए हैं। जबकि क्रूड ऑयल 118 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया है। केंद्र सरकार की कथनी और करनी में बहुत अंतर है। हर बार पेट्रोल के दाम बढ़ने के लिए क्रूड ऑयल और विदेशी बाजार पर दोष डाला जाता है, लेकिन इस बार 5 राज्यों में हार के डर से कीमतों में वृद्धि नहीं की गई। 

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि सोमवार को अंतिम चरण के वोट डलने हैं, उसके बाद 10 मार्च को परिणाम आने से पहले ही या बाद में पेट्रोल-डीजल और सोयाबीन के तेल के रेट में वृद्धि होगी। इसीलिए कटाक्ष करते हुए हमने ये होर्डिंग-बैनर पोस्टर लगाए हैं। बता दें कि कई आर्थिक जानकार भी इस तरह के कयासों को सच बता रहे हैं। इसका कारण यह है कि रूस-यूक्रेन विवाद के बाद अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतें बेतहाशा बढ़ रही हैं। रुपए का भाव भी निचले स्तर पर है। इसके बावजूद भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़ रहे हैं।