धार्मिक आयोजन के लिए शिवपुरी के स्कूल की कक्षाएं रोकीं, कमरों में बनाई रसोई, आंगनवाड़ी केंद्र को बनाया विश्राम गृह 

स्कूल के पास में स्थित मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए भगवद कथा का आयोजन किया गया था, 3 अप्रैल से स्कूल की कक्षाएं बाधित, प्रदेश के राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ राठखेड़ा ने कार्यक्रम के लिए स्कूल बंद करने के आरोपों से किया इंकार 

Publish: Apr 11, 2022, 09:20 AM IST

धार्मिक आयोजन के लिए शिवपुरी के स्कूल की कक्षाएं रोकीं, कमरों में बनाई रसोई, आंगनवाड़ी केंद्र को बनाया विश्राम गृह 
courtesy: NDTV

भोपाल। 
धार्मिक आयोजन के लिए शिवपुरी जिले के राठखेड़ा गांव में एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय की कक्षाएं रोक दी गई। स्कूल के कमरे में रसोई बनाई गई। जबकि स्कूल परिसर स्थित आंगनवाड़ी केंद्र को एक अस्थायी वातानुकूलित विश्राम स्थल में बदल दिया गया। इस स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों का आरोप है कि धार्मिक  आयोजन के लिए स्कूल परिसर का इस्तेमाल होने के कारण अब एक सप्ताह के लिए कक्षाएं रोक दी गई। वहीं, मध्य प्रदेश के राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ राठखेड़ा ने इन आरोपों से इंकार किया है। 

दरअसल, मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए आयोजित भगवद कथा कार्यक्रम के लिए शिवपुरी जिले के राठखेड़ा गांव में एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय को एक हफ्ते के लिए बंद करके स्कूल के कमरे में रसोई और आंगनवाड़ी केंद्र में वातानुकूलित अस्थाई विश्राम गृह बनाया गया था। स्कूल के कुछ कमरों का उपयोग भक्तों के लिए भोजन और प्रसाद बनाने में तो कुछ कमरों का उपयोग खाद्य वस्तुओं के भडारण के लिए हो रहा था। स्कूल के कुछ कमरों को विश्राम गृह में तब्दील कर दिया गया था। 3 अप्रैल को स्कूल के पास स्थित मंदिर में भगवद कथा शुरू होने के बाद से स्कूल में कक्षाएं बाधित हैं। 

बवाल मचने पर स्थानीय भाजपा विधायक और राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ राठखेड़ा ने भगवद कथा के लिए स्कूल बंद करने से पूरी तरह इंकार किया। उन्होंने कहा कि स्कूल बंद नहीं  है, स्कूल खुला है। जिस स्थान पर भगवद कथा चल रही है, वह स्कूल के करीब नहीं है, कथा से स्कूल का कामकाज प्रभावित नहीं हो सकता है। जबकि स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं का कहना है कि स्कूल में टेंट लगने के बाद से कक्षाएं नहीं चल रही हैं। 

बता दें कि राठखेड़ा गांव स्थानीय भाजपा विधायक और केंद्रीय मंत्री सिंधिया के वफादार और मध्य प्रदेश के राज्य मंत्री सुरेश यादव राठखेड़ा का पैतृक गांव है।केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी भगवद कथा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राठखेड़ा गांव का दौरा कर चुके हैं।