बजट सत्र शुरू होने से पहले गर्माई सियासत, जीतू पटवारी ने राज्यपाल के अभिभाषण का किया बहिष्कार

जीतू पटवारी ने एक ट्वीट में लिखा कि प्रदेश हित में मैं राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार कर रहा हूं, क्योंकि चिर निद्रा में सोई बीजेपी सरकार को जगाना जरूरी है

Updated: Mar 07, 2022, 09:52 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की आज शुरुआत हो रही है। लेकिन बजट सत्र शुरू होने से पहले ही प्रदेश की सियासत गर्मा गई है। दरअसल, कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने बजट सत्र की शुरुआत में होने वाले राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया है।

जीतु पटवारी ने एक ट्वीट में लिखा कि, '- बेलगाम नौकरशाही! किसान भी हुआ शोषित! घर-घर पहुंची सस्ती शराब! सबसे ज्यादा गौहत्याएं मप्र में! जन-जन को बना दिया कर्जदार! शिवराज जी, जन/प्रदेशहित में मैं राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार कर रहा हूं! क्योंकि, चिर निंद्रा में सोई भाजपा सरकार को जगाना जरूरी है!' 

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा के सत्र की शुरुआत राज्यपाल मंगुभाई पटेल के अभिभाषण से होगी। खास बात यह है कि इस सत्र में ऑडियंस गैलरी खुली रहेंगी। कोरोना की वजह से लगी पाबंदी हटने के बाद यह निर्णय लिया गया। हालांकि, एंट्री सीमित संख्या में लोगों को ही दी जाएगी। 

राज्यपाल के अभिभाषण से पहले विधानसभा अध्यक्ष कार्य मंत्रणा समिति की बैठक लेंगे। इसमें उन विषयों पर चर्चा की जाएगी, जिन पर सदन में चर्चा कराई जानी है। इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ सहित सहित अन्य वरिष्ठ सदस्य मौजूद रहेंगे। सोमवार से शुरू होने वाला यह सत्र 25 मार्च तक चलेगा। शिवराज सरकार वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट 9 मार्च को विधानसभा में पेश करेगी।