मुंबई में बैठे अधिकारी करते रहे मना लेकिन इंदौर में एटीएम तोड़ता रहा बदमाश, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इंदौर के भंवरकुआ थाना क्षेत्र का मामला, बदमाश ने एचडीएफसी बैंक के एटीएम को बनाया निशाना, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात, आरोपी गिरफ्तार

Publish: Mar 13, 2022, 03:54 AM IST

Photo Courtesy: Naidunia
Photo Courtesy: Naidunia

इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में बदमाशों द्वारा एटीएम को निशाना बनाए जाने की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही हैं। शुक्रवार को एटीएम से पैसे चुराने के लिए एक बदमाश एटीएम मशीन को तोड़ने लगा। ऑटोमैटिक सर्विलांस की वजह से मुंबई में बैठे अधिकारियों को एटीएम तोड़े जाने की भनक लग गई। अधिकारी बदमाश को एटीएम तोड़ने से लगातार मना करते रहे, लेकिन बदमाश लगातार एटीएम को तोड़ने में लगा रहा। 

यह वारदात शुक्रवार देर रात की बताई जा रही है। भंवरकुआ थाना क्षेत्र स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम में चोरी के इरादे से एक बदमाश घुस गया। भीतर घुसते ही उसने एटीएम मशीन को तोड़ना शुरू कर दिया। जैसे ही बदमाश ने एटीएम को तोड़ने की शुरुआत की, उसी वक्त ऑटोमैटिक रोबोटिक सर्विलांस सिस्टम के ज़रिए मुंबई में बैठे अधिकारियों को सूचना मिल गई। 

अधिकारियों ने स्पीकर के ज़रिए अनाउंसमेंट करते हुए बदमाश को एटीएम न तोड़ने के लिए कहा। अधिकारियों ने बदमाश को पुलिस का भय भी दिखाया कि जल्द ही पुलिस उसे पकड़ने आने वाली है। लेकिन आरोपी युवक अपने मंसूबों से जरा भी पीछे नहीं हटा। 

यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान हरदीपेंद्र सिंह के तौर पर हुई है। इंदौर का रहने वाला हरदीपेंद्र सिंह का ट्रांसपोर्ट का कारोबार था। लेकिन पिता के देहांत के बाद उसे नशे की लत गई और ट्रांसपोर्ट का कारोबार भी ठप हो गया। 

कारोबार ठप होने के बाद हरदीपेंद्र पंजाब चला गया। हाल ही में वह पंजाब से वापस लौट आया। लेकिन अब भी हरदीपेंद्र की नशे की लत नहीं छूटी थी। इसी वजह से परिजनों ने उसे घर से बाहर निकाल दिया। घर से बाहर निकाले जाने के बाद उसने पैसे के लिए एटीएम मशीन को निशाना बनाने का इरादा किया।