इंदौर में ब्लूटूथ से नकल करते पकड़ाए छात्र, परीक्षा में चोरी के लिए कराई थी कान की सर्जरी

इंदौर के एमजीएम कॉलेज में दो छात्र मेडिकल की परीक्षा के दौरान चोरी करते पकड़ाए गए, दोनों में से एक छात्र ने नकल के लिए कान की ईएनटी सर्जरी भी करा ली थी

Updated: Feb 23, 2022, 06:44 AM IST

Photo Courtesy: Live Hindustan
Photo Courtesy: Live Hindustan

इंदौर। इंदौर में मेडिकल की परीक्षा पास करने के लिए छात्रों ने नकल का नायाब तरीका ढूंढ लिया। एमजीएम कॉलेज में दो छात्र परीक्षा में नकल करते पकड़ाए। एक छात्र ब्लूटूथ के ज़रिए परीक्षा में चोरी कर रहा था। इस छात्र ने चोरी करने के लिए बकायदा अपने कान की ईएनटी सर्जरी तक करवा ली थी। वहीं दूसरे छात्र की बनियान में चिप मिली। जिसके बाद परीक्षा केंद्र पर मौजूद पदाधिकारियों के होश उड़ गए। 

एमजीएम कॉलेल में मेडिकल के अंतिम वर्ष की परीक्षा जारी थी। इसी दौरान देवी अहिल्या विश्वविद्यालय का उड़न दस्ता परीक्षा केंद्र पर पहुंचा। जांच के दौरान एक छात्र की जेब में फोन मिला। जांच टीम ने जब छात्र की जेब से फोन निकाला तब फोन चालू था। जांच टीम ने देखा कि फोन में ब्लूटूथ भी चालू है। 

फोन में ब्लूटूथ कनेक्टेड देख जांच टीम को शंका हुई। लेकिन इसके बाद जब छात्र ने खुलासा किया तब केंद्र पर मौजूद सभी लोगों के होश उड़ गए। छात्र ने बताया कि उसने परीक्षा में पास होने के लिए सर्जन की मदद से अपने कान की ईएनटी सर्जरी कराई थी। सर्जरी के बाद ब्लूटूथ को कान में इन प्लांट करा लिया था। 

यह भी पढ़ें : नवाब मलिक को अपने साथ दफ्तर ले गई ईडी, देवेंद्र फडणवीस के आरोपों के संबंध में पूछताछ

वहीं उसी केंद्र पर एक और छात्र नकल कर रहा था। छात्र ने अपने बनियान में चिप छिपा रखी थी, जिसमें सिम कार्ड लगा हुआ था। छात्र ने चिप के तार को बनियान में सिल दिया था। नकल के इन तरीकों को देख मौके पर मौजूद लोग दंग रह गए। बहरहाल दोनों छात्रों के ऊपर नकल का प्रकरण बनाया गया है। दोनों छात्रों की शिकायत नकल समिति के समक्ष रखी जाएगी।