सीढ़ियों से उतरते वक्त लड़खड़ाकर गिरे CM शिवराज सिंह चौहान, ढाई महीने में दूसरी बार फिसले

उत्तराखंड में एक शादी समारोह में शामिल होने पहुंचे थे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सीढ़ियों से उतरने वक्त फिसलकर गिर पड़े, कांग्रेस ने की स्वस्थ रहने की कामना

Updated: Apr 19, 2022, 11:18 PM IST

सीढ़ियों से उतरते वक्त लड़खड़ाकर गिरे CM शिवराज सिंह चौहान, ढाई महीने में दूसरी बार फिसले

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उत्तराखंड में सीढ़ियों से फिसलकर गिर पड़े। हालांकि, साथ चल रहे सुरक्षाकर्मियों ने आनन-फानन में उन्हें उठाया जिसके बाद वे संभल कर आगे बढ़ गए। पिछले ढाई महीने में यह दूसरी घटना है जब मुख्यमंत्री सीढ़ियों से फिसले हैं।

जानकारी के मुताबिक सीएम चौहान सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश के भतीजे की शादी के रिसेप्शन कार्यक्रम के लिए उत्तराखंड गए हुए थे। रिसेप्शन काशीपुर के बाजपुर रोड स्थित एक बड़े होटल में आयोजित किया था। इसमें शरीक होने के लिए कई राज्यों से BJP के मुख्यमंत्री और बड़े नेता आए हुए थे। CM शिवराज भी पहुंचे थे। जैसे ही वह मेन गेट से आगे बढ़े और रिसेप्शन हॉल में जाने वाली सीढ़ियों पर पहुंचे, तभी उनका पैर फिसल गया। 

यह भी पढ़ें: पुलिस भर्ती में पूर्व सैनिकों को 10 फीसदी आरक्षण से वंचित न रखें, दिग्विजय सिंह ने DGP को लिखा पत्र

हालांकि, शिवराज सिंह चौहान के साथ मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें फौरन उठा लिया। उठने के बाद CM संभले और मुस्कुराकर आगे चल दिए। गनीमत रही कि इस दौरान सीएम को कोई चोट नहीं आई। कांग्रेस ने इस घटना के बाद सीएम की सलामती की दुआएं की है। एमपी कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने घटना का वीडियो ट्वीट कर लिखा, 'ईश्वर शिवराज सिंह चौहान को स्वस्थ रखें और वह दीर्घायु हों, यही कामना है।'

बता दें कि पिछले ढाई महीने में यह सीएम शिवराज का पैर दूसरी बार फिसला है। इसी साल जनवरी में मुख्यमंत्री के पैर में लोहे का सरिया घुस गया था। सीहोर में सीएम शाम को शाहगंज इलाके में पार्टी कार्यकर्ता महेश पटेल के बेटे के निधन पर नारायणपुर में पुष्पांजलि अर्पित करने गए थे। पहले फ्लोर पर दिवंगत की फोटो रखी हुई थी। CM जब सीढ़ी से होकर वहां जा रहे थे, तभी उनका पैर रोशनी के लिए खुली जाली में फंस गया था। उनके बांए पैर में चोट आई थी।